छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

BIG BREAKING: मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ केस दर्ज, जानिए CM के पिता नंद कुमार ने ब्राम्हणों के खिलाफ क्या की थी टिप्पणी ?

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल (Father Nand Kumar Baghel) के खिलाफ रायपुर के डीडी नगर थाने (DD Nagar Police Station) में केस दर्ज किया गया है. सर्व ब्राह्मण समाज (All brahmin society) की शिकायत पर ये केस दर्ज किया गया है. CM बघेल के पिता पर सामाजिक द्वेष (social hatred) पैदा करने का आराेप है. इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री बघेल ने दावा किया है कि वो अपने 86 वर्ष के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई (legal action) कराएंगे. उनके पिता ने पिछले महीने लखनऊ में बयान दिया था कि ब्राह्मण विदेशी (brahmin foreigner) हैं, उनको बाहर भगाया जाएगा. इसके बाद प्रदेश में तनाव बढ़ गया है. सोशल मीडिया में इसकी आलोचना हो रही है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा, विगत दिनों उनके पिता नंदकुमार बघेल द्वारा एक वर्ग विशेष के विरूद्ध की गई टिप्पणी उनके संज्ञान में आयी है. उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है , उनके इस बयान से उन्हें भी दुःख हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह ज्ञात हुआ है कि ये बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिए कार्रवाई नहीं होगी, क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं. उन्होंने कहा, उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के पिता ही क्यों न हो.

इसे पढ़ें: प्रभारी के बयान पर सफाई: डी. पुरंदेश्वरी के ‘थूकने’ वाले बयान पर BJP ने कहा- ऐसा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कहा था, कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का लगाया आरोप

मुख्यमंत्री ने साफ शब्दों में कह दिया कि इस संबंद में पुलिस द्वारा विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. उनका कहना था, छत्तीसगढ़ सरकार हर जाति, हर धर्म, हर वर्ग हर समुदाय के लोगों के सम्मान और उनकी भावनाओं की कद्र करती है. सभी को एक समान महत्व देती है और सभी के मान सम्मान और संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करना अपना कर्तव्य समझती है. मुख्यमंत्री ने कहा, हमारे लिए कानून सर्वोपरी है.

पिता से वैचारिक मतभेद शुरू से ही

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, उनके पिता नंदकुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं ये बात सभी को पता है. हमारे राजनीतिक विचार एवं मान्यताएं भी बिल्कुल अलग अलग हैं. एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता ,जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो.

क्या कहा था नंद कुमार बघेल ने

पिछले महीने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में नंद कुमार बघेल ने कहा था, अब वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा. हम यह आंदोलन करेंगे. ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा (रूस की एक नदी) भेजेंगे, क्योंकि वे विदेशी हैं. जिस तरह से अंग्रेज आए और चले गए. उसी तरह से ये ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने को तैयार रहें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button