जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

राजेंद्रग्राम में फूड डिपार्टमेंट का छापा: घटिया सामान और मिठाई बेचने वाले नमकीन भंडार संचालकों पर गिरी गाज, जानिए कितने हजार का लगा जुर्माना

अनूपपुर। जिले में अवमानक स्तर का सामान धड़ल्ले से बेचा जा रहा है. इससे लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है. इसी बीच अपर जिला दंडाधिकारी सरोधन सिंह की छापेमारी से कालाबाजारी और घटिया सामाग्री बेचने वालों में दहशत का माहौल है. अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी सरोधन सिंह ने राजेंद्रग्राम और जमुना कॉलरी में छापेमारी की है.

पुष्पराजगढ़ में भ्रष्टाचार का गुनहगार कौन ? विकास के दावे खोखले, सरपंच-सचिव और इंजीनियर निर्माणकार्य में लगा रहे पलीता, मनरेगा में भी ठेकेदारी हॉवी !

मिली जानकारी के मुताबिक गुप्ता ट्रेडर्स राजेन्द्रग्राम और गणपति बीकानेर स्वीट्स जमुना कालरी के संचालकों पर जुर्माना लगाया गया है. खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 एवं नियम 2011 के तहत कार्रवाई की गई है. राजेन्द्रग्राम स्थित फर्म गुप्ता ट्रेडर्स के संचालक बृजेश गुप्ता पर धारा 52 के तहत और जमुना कॉलरी स्थित गणपति बीकानेर स्वीट्स एवं नमकीन के संचालक शैतान सिंह पर धारा 51 के तहत अर्थदंड लगाया गया है.

राजेंद्रग्राम के बाद अब यहां का सचिव निलंबित: वैक्सीनेशन कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने सचिव को किया सस्पेंड

फर्म गुप्ता ट्रेडर्स का बासमती गोल्ड पोहा का नमूना जांच उपरांत मिथ्याछाप (मिसब्राण्डेड) और गणपति बीकानेर स्वीट्स एवं नमकीन का बीकानेरी बर्फी (लूज) का नमूना जांच उपरांत अवमानक स्तर का पाया गया. दोनों खाद्य पदार्थों का नमूना जांच हेतु अनूपपुर जिले के खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा लिया गया था.

Petrol Diesel rate in MP: अनूपपुर, कोतमा और राजेंद्रग्राम में बिक रहा सबसे महंगा पेट्रोल, पब्लिक की जेब खाली, जानिए प्रदेश का हाल

न्याय निर्णायक अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी सिंह ने बृजेश गुप्ता और शैतान सिंह को 30 दिन के भीतर 0210 मेजर हेड स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा अनूपपुर में ट्रेजरी चालान के माध्यम से उक्त राशि जमा करने एवं चालान की मूल प्रति न्यायालय न्याय निर्णायक अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी जिला अनूपपुर में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं.

मंत्री बिसाहूलाल ने विरोध के बाद मांगी माफी: कहा- अधूरा VIDEO वायरल कर निकाला गया गलत अर्थ, अनूपपुर में सवर्ण महिलाओं पर दिया था विवादित बयान

बता दें कि अनूपपुर जिले में अवमानक स्तर का सामान धड़ल्ले से बेचा जा रहा है, लेकिन कुछ लोगों पर ही कार्रवाई होती है, जिससे लोग बेफौफ होकर बेच रहे हैं. .ही कारण है कि बाजारों में सस्ते सामानों को अधिक दामों में बेचा जा रहा है. इससे लोगों की जेबें ढीली हो रही है. साथ ही खराब सामान से लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है.

अनूपपुर जिले में आंगनवाड़ी भर्ती: आंगनवाड़ी केन्द्रों में कार्यकर्ता-सहायिकाओं की भर्ती की अंतिम सूची जारी, फटा-फट यहां चेक करें अपना नाम

इन सभी की भनक अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी सरोधन सिंह को लगी, फिर क्या था खाद्य विभाग के टीम के साथ छापेमारी की, जिसमें दो संचालकों की लापरवाही सामने आई. इस पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी सरोधन सिंह ने दोनों भंडार संचालकों पर 10-10 हजार का जुर्माना लगाया है.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button