देश - विदेशमध्यप्रदेशसियासतस्लाइडर

MP में अभी नहीं होंगे उपचुनाव: चुनाव आयोग ने इस वजह से लिया बड़ा फैसला, जानिए बाकी राज्यों में कब होंगे By election?

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP) में अभी उपचुनाव (By-elections) नहीं होंगे. चुनाव आयोग (Election Commission) ने उपचुनाव को लेकर चल रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है. चुनाव आयोग ने बाढ़ और फेस्टिवल सीजन के चलते यह फैसला लिया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सहित कई राज्यों के मुख्य सचिवों ने बाढ़ और फेस्टिवल सीजन के कारण अभी चुनाव न कराने की मांग की थी, इसके बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने खाली सीटों पर फिलहाल उपचुनाव (By-elections) नहीं करवाने का फैसला लिया है.

हालांकि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 2 और ओडिशा (Odisha) की एक सीट पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इन सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव (By-elections) के लिए वोटिंग होगी और 3 अक्टूबर को मतगणना होगी. इसमें ओडिशा (Odisha) की पिपली, पश्चिम बंगाल (West Bengal) की समसेरगंज और जांगीपुर सीट पर उपचुनाव होना है.

इसे भी पढ़ें- मुफ्त पेट्रोल: कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता के जन्मदिन पर ऑफर, जानिए किस नाम के राशि वाले को मिलेगा फ्री पेट्रोल

मध्य प्रदेश (MP) में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By-elections) होने है. इसमें खंडवा (Khandwa) लोकसभा सीट के अलावा पृथ्वीपुर (Prithvipur), रैगांव (Regaon) और जोबट (Jobat) विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होने है. खंडवा लोकसभा सीट सांसद नंदकुमार सिंह चौहान (Nandkumar singh Chauhan) के निधन से खाली हुई है, जबकि पृथ्वीपुर सीट बृजेन्द्र सिंह राठौर (Brajendra Singh Rathore), रैगांव सीट जुगल किशोर बागरी (Jugal Kishor Bagri) और जोबट सीट कलावती भूरिया (Kalawati Bhuriya) के निधन से खाली हुई है.

इसे भी पढ़ें- पीठ पर पुलिस सवार: MP पुलिस की शराब ठेकेदारों से सवारी की यारी, गुर्गों ने पीठ पर बैठाकर ‘साहब’ को कराई नदी पार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button