ट्रेंडिंगदेश - विदेशनई दिल्लीमध्यप्रदेशसियासतस्लाइडर

MP में ‘नाथ’ के रडार में ‘शिव’: कमलनाथ बोले- कर्ज चुकाने के लिए शिवराज सरकार ले रही कर्ज, ‘कांग्रेस सरकार बनी तो- 500 में गैस सिलेंडर, आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ता होंगी नियमित’

Former Chief Minister Kamal Nath attacked CM Shivraj in Chindwada: छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनता से सीधा संवाद करते हुए उन्हें बताया कि कांग्रेस की सरकार आने पर लाडली बहनों को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा और 500 रुपये में सिलेंडर भी मिलेगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पांढुर्ना विकासखंड के ग्राम मोही में आयोजित बूथ समितियों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. इस बैठक में छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया.

रामनवमी पर देश खतरनाक हिंसा: कमलनाथ का भाजपा पर अटैक, बोले- बीजेपी करवा रही दंगे, कुर्सी के लिए सौदा हुआ, शिवराज झूठ के महाराज

छिंदवाड़ा से सौतेला व्यवहार

कमलनाथ ने कहा कि समय बदलता रहता है और उसके साथ-साथ राजनीति भी बदलती है, इसलिए अब यह जरूरी हो गया है कि हर कार्यकर्ता एक-एक मतदाता से सीधा संपर्क बनाए रखे. वह अपने क्षेत्र और व्यक्ति से पूरी तरह परिचित है.

MP में शिव और नाथ में सियासी टकराव: CM के वार पर कमलनाथ का तीखा पलटवार, कहा- सड़क छाप गुंडों की भाषा बोल रहे शिवराज

उन्होंने इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने विकास के नाम पर कर्ज पर कर्ज लिया है. विकास यात्रा के प्रमाण तो मिलते हैं, लेकिन विकास कहां हुआ इसका कोई प्रमाण नहीं है.

MP News: सीएम शिवराज ने नाथ पर साधा, बोले- कांग्रेस का नीति वाक्य होना चाहिए, झूठ के साथ कमलनाथ

उन्होंने कहा कि शिवराज जी ने छिंदवाड़ा के साथ सौतेला व्यवहार कर पूरा बदला लिया है. सबसे पहले भाजपा की खरीद-फरोख्त से बनी सरकार ने जिले की कल्याणकारी योजनाओं को या तो रद्द कर दिया या ठंडे बस्ते में डाल दिया.

कर्ज चुकाने के लिए सरकार कर्ज ले रही

कमलनाथ ने शिवराज सरकार की कलाई खोलते हुए कहा कि शिवराज की घोषणाएं चुनाव तक ही होती हैं. उन्होंने पिछले पंद्रह साल में 22 हजार घोषणाएं की और अपनी चौथी पारी में अब तक 1188 घोषणाएं की हैं, जो सभी अधर में हैं.

कमलनाथ ने किया ऐलान- MP में कांग्रेस की सरकार बनी तो 500 रुपये में सिलेंडर, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपये

कमलनाथ ने इस मौके पर एक बड़ा राज खोलते हुए कहा कि प्रदेश की शिवराज सरकार ने अब तक 65 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया है और अब यह स्थिति है कि कर्ज चुकाने के लिए कर्ज ले रहे हैं. ऐसे में अब घुटने भर कर्ज में दबी प्रदेश की जनता अब गले तक कर्ज में डूबी रहेगी.

आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता नियमित होंगी

सांसद नकुलनाथ ने दमुआ विकासखंड के ग्राम कांगला में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश और प्रदेश में युवाओं का भविष्य अंधकार में है और अन्नदाता को अपना पेट पालने के लिए संकट खड़ा हो गया है.

Dhar: कमलनाथ ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना, कहा- 15 महीनों का हिसाब मांगने वाले अपने 18 वर्षों का हिसाब दें

उन्होंने मंच से साफ कहा कि मप्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी सरकारी रिक्त पदों को भर दिया जाएगा और किसानों को राहत दी जाएगी. सबसे पहले खाद-बीज की कालाबाजारी करने वाले भाजपाइयों से निजात दिलाएंगे. हम कालाबाजारी रोकेंगे और किसानों को उचित मूल्य पर खाद और बीज उपलब्ध होंगे.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Advertisements

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button