खेलदेश - विदेशस्लाइडर

जोश और जज्बे से जीता दिल: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने से पहले ICU में भर्ती थे मोहम्मद रिजवान, अब हो रही तारीफ

दुबई। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. गुरुवार को भी रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 67 रन की पारी खेली थी. हालांकि इस पारी के बावजूद पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

पाकिस्तान की टीम को भले ही सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन रिजवान ने अपने जोश और जज्बे से सभी का दिल जीत लिया. गौरतलब है कि मोहम्मद रिजवान इस मैच से दो रात पहले सीने में संक्रमण के चलते अस्पताल में थे. इस बात की पुष्टि सबसे पहले मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने की.

BIG BREAKING: विराट कोहली ने छोड़ी T20 कप्तानी, लंबे-चौड़े पोस्ट में कही दिल की बातें.. पढ़िए पूरा नोट

हेडन ने सेमीफाइनल मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि मोहम्मद रिजवान एक योद्धा हैं. वो सीने की गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे और उनमें गजब का साहस है. पाकिस्तान टीम के डॉक्टर नजीब सोमरू ने खुलासा किया कि रिजवान ने सीने में संक्रमण के कारण अस्पताल के आईसीयू में दो दिन बिताए थे.

शोएब अख्तर ने भी रिजवान की आईसीयू फोटो शेयर करते हुए लिखा कि ‘क्या आप सोच सकते हैं कि इस शख्स ने आज अपने देश के लिए खेला और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. वह पिछले दो दिनों से अस्पताल में थे. मोहम्मद रिजवान प्रशंसा के पात्र हैं. वह एक नायक है.

रोहित शर्मा बने कप्तान: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह ?

बता दें कि कि पाकिस्तान के नमकीन बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने टूर्नामेंट के छह मैचों में 281 रन बनाए थे. जिसमें उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए. इस मेगा इवेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ नाबाद 79 रन था जो उन्होंने भारत के खिलाफ बनाया था.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button