छत्तीसगढ़सियासतस्लाइडर

Priyanka Gandhi Visit to Chhattisgarh: 8 महीने में 5वां दौरा, Khairagarh और Bilaspur में चुनावी सभा, नामांकन रैली में होंगी शामिल

Priyanka Gandhi Visit to Chhattisgarh: प्रियंका गांधी सोमवार को छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगी. प्रियंका खैरागढ़ और बिलासपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी. इसके अलावा वह यहां कांग्रेस प्रत्याशियों की नामांकन रैली में भी हिस्सा लेंगी. एक साल में प्रियंका का यह पांचवां छत्तीसगढ़ दौरा है.

इससे पहले बिलासपुर में सोमवार को होने वाली नामांकन रैली में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आने की ही तैयारी चल रही थी, लेकिन अब प्रियंका गांधी इन बैठकों में शामिल होंगी. प्रियंका की यह रैली बिलासपुर संभाग की सभी 25 सीटों के लिए अहम मानी जा रही है.

खैरागढ़ में पहले चरण में मतदान होगा

प्रियंका गांधी सुबह करीब 11 बजे राजधानी रायपुर पहुंचेंगी. कुछ देर निजी होटल में आराम करने के बाद वह खैरागढ़ के लिए रवाना होंगी. छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है और खैरागढ़ सीट पहले चरण की सीट है. प्रियंका की पहली जनसभा खैरागढ़ के जालबांधा में दोपहर 12:30 बजे होगी. खैरागढ़ से प्रियंका सीधे बिलासपुर जाएंगी.

वे दोपहर 3.15 बजे बिलासपुर के पुलिस ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. हालांकि बिलासपुर में दूसरे चरण में चुनाव होना है. बिलासपुर में सभा के बाद प्रियंका शाम 5 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगी.

बिलासपुर संभाग की 25 सीटें प्रभावित होंगी

प्रियंका गांधी का यह दौरा बिलासपुर संभाग के लिए काफी अहम माना जा रहा है. इस संभाग में राज्य की सबसे ज्यादा 25 सीटें हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस संभाग से अच्छा प्रदर्शन किया था.

कांग्रेस ने 24 में से 13 सीटें जीतीं. बिलासपुर संभाग में बीजेपी को सिर्फ 7 सीटें मिली थीं. जबकि 2 सीटें बीएसपी और 2 सीटें जेसीसीजे के खाते में गईं. बिलाईगढ़ सीट शामिल होने के बाद बिलासपुर संभाग में 25 सीटें हो गई हैं.

प्रियंका गांधी पहली बार बिलासपुर आएंगी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पहली बार बिलासपुर दौरे पर रहेंगी. पहले दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में काफी उत्साह दिख रहा है. सभा स्थल पर प्रभावी भीड़ जुटाने के लिए शहर कांग्रेस कमेटी के साथ ही जिले की ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में बैठकों का दौर शुरू हो गया है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: