देश - विदेशस्लाइडर

जिंदा जला परिवार: मकान में आग लगने से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, धधकती आग में मासूम भी झुलसे

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्वी हिस्से में शनिवार रात को आग लगने (Fire in Pakistan) से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गयी. पुलिस इस घटना की तफ्तीश कर रही है. बचाव सेवा के प्रमुख डॉ. हुसैन मियां ने रविवार को बताया कि पंजाब प्रांत (Punjab province) में मुजफ्फरगढ़ जिले (Muzaffar Garh district) के अलीपुर इलाके (Ali Pur area) में स्थित एक मकान में आग लगी. उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने 65 वर्षीय व्यक्ति, 35 और 19 वर्ष की दो महिलाओं, तीन, 10 और 12 साल के तीन लड़कों और दो महीने के शिशु का शव बरामद किया.

डॉ. हुसैन मियां ने बताया कि शव जली हुए अवस्था में मिले. उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है और जांचकर्ता यह पता लगा रहे हैं कि जब आग लगी तो परिवार का कोई भी सदस्य जगा क्यों नहीं. ये पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान में इस तरह के हादसे देखने को मिले हैं. देश के अधिकतर हिस्सों में खराब व्यवस्था का होना हादसों की वजह बनता रहा है. इसके अलावा, आग लगने के कई मामलों की वजह बिजली के तारों का घरों के करीब होना होता है, जिनमें शॉर्ट सर्किट से आग लग जाती है.

इससे पहले अगस्त महीने में कराची (Karachi) के मेहरान कस्बे में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग (Chemical Fire) लग गई. इस हादसे में 15 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी. बताया गया था कि दमकलकर्मियों ने इमारत से जली हुई अवस्था में लाशों को बाहर निकाला था. पाकिस्तानी अखबार डॉन के रिपोर्ट में कहा गया था कि दमकल विभाग के कर्मियों ने शवों को निकाला और उन्हें तुरंत अस्पताल भेजा. आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने के लिए पाकिस्तान रेंजर्स (Pakistan Rangers) को लगाना पड़ा.

बताया गया कि इस हादसे में मृतकों की संख्या इसलिए बढ़ गई थी, क्योंकि दमकल विभाग के कर्मचारी लेट से पहुंचे. इसके अलावा, इमारत से निकलता काला धुआं भी एक मुसीबत बनकर उभरा, जिसकी वजह से दमकल कर्मियों को इमारत के अंदर प्रवेश करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा. इस हादसे में एक ही परिवार के चार सदस्यों की भी मौत हो गई थी. आग बुझाने के दौरान दो दमकलकर्मी भी जख्मी हो गए थे.

इसे भी पढ़ें: ये कैसा पति! पत्नी को पहले दी नींद की गोलियां, फिर कोबरा से डसवा कर की हत्या, पुलिस ने ऐसे सुलझाया मामला

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button