रोजगारस्लाइडर

‘मामा’ ने भांजे को बना दिया भिखारी! शिक्षक भर्ती में सेलेक्शन के बाद भी गलियों में भीख मांग रहा शख्स, देखिए ये VIDEO…

भिंड। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक खुद को चयनित शिक्षक (selected teacher) बताते हुए भीख मांगता दिख (MP Youth Begging) रहा है. युवक का कहना है कि शिक्षक की परीक्षा में चयन होने के बाद भी नियुक्ति न होने से वह आर्थिक परिस्थिति के चलते मरने की कगार पर है.

अब अपनी दुर्दशा दिखाने के लिए भिंड से भोपाल की पदयात्रा (Bhind to Bhopal Padyatra) शुरू कर रहा है, जिसके लिए घर-घर भीख मांग रहा है. वीडियो सामने आने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भी इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए शिवराज सरकार (Shivraj Government) पर तंज कसा है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली दौड़ में विधायकों का किरदार: मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे ‘कका या बाबा’, जानिए क्या कहते हैं जानकार ?

आखिर क्या है इस वीडियो में
वीडियो में एक युवक घर-घर भीख मांग रहा है. युवक का कहना है कि हट्टा-कट्टा होने के साथ-साथ वह उच्च शिक्षा प्राप्त MA और B.Ed किए हुए है. यही नहीं मध्यप्रदेश में वर्ग एक से चयनित शिक्षक भी है. कैटेगरी में एससी वर्ग में 3 नम्बर लेकर डीपी आयी, और ट्राइबल में 7वें नम्बर पर, लेकिन 2018 से मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार नियुक्तियां नहीं दे रही है. जिसकी वजह आज हमारे भूखों मारने के दिन आ गए हैं. अब घर-घर जाकर भीख मांग रहे हैं. युवक का कहना है कि आज से वह भोपाल के लिए पद यात्रा शुरू कर रहा है. साथ ही हर घर से भीख देने और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने की अपील भी कर रहा है.

इसे भी पढ़ें: नाजायज रिश्ते का कत्ल: 5 साल पहले हुई माशूका की हत्या का खुला राज, राजेंद्रग्राम से प्रवीण गुप्ता गिरफ्तार, पढ़िए लव, सेक्स और धोखे की कहानी

क्या है पूरा मामला
शिवराज सरकार द्वारा चयनित शिक्षकों की नियुक्तियों पर लम्बे समय से रोक लगी है. कांग्रेस सरकार में भी यह रोक नहीं हट पायी, जिसकी वजह प्रदेश भर में शिक्षक परीक्षा के बाद हजारों चयनित शिक्षक आज भी नियुक्तियों का इंतजार कर रहे हैं. इन्हीं में से एक भिंड के आलमपुर कस्बे में वार्ड-1 में रहने वाले चयनित शिक्षक सुरेश कुमार शिक्षक वर्ग-1 में चयनित होने के बावजूद नियुक्ति न होने से बेरोजगार (Unemployment in mp) हैं. उनकी माली हालत बिगड़ती जा रही है. इसलिए उन्होंने सरकार की जगाने और जल्द नियुक्तियों पर सरकार का ध्यान खींचने के लिए यह अनोखा तरीका अपनाया है. उन्होंने भिंड से भोपाल की पदयात्रा शुरू की है. इस बीच वे घर-घर भीख मांग रहे हैं.

कांग्रेस ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना
चयनित शिक्षकों की नियुक्ति न होने के सवाल पर राजनीतिक गलियारों में फिर से सुगबगाहट शुरू हो गई है. सुरेश कुमार की भोपाल यात्रा शुरू होने के साथ ही भोपाल तक उनके वीडियो सुर्खियों में है. प्रदेश के विपक्षी दल कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर सुरेश कुमार का वीडियो ट्वीट करते हुए शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने वीडियो के साथ लिखा है कि एक तरफ हमारे मुख्यमंत्री शिवराज चुनावी क्षेत्रों में रोज हजारों-करोड़ों की झूठी घोषणाएं, झूठे भूमिपूजन-शिलान्यास कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ चयनित शिक्षक सुरेश कुमार अपनी नियुक्ति की माग को लेकर भिंड से भोपाल तक घर-घर भिक्षा मांगते हुए पद यात्रा पर निकल पड़े हैं.

इसे भी पढें: रूह कांपने वाली वारदात: शराबी पति को पीने से रोका तो कुल्हाड़ी से काट दी पत्नी की गर्दन, जानिए फिर क्या हुआ ?

चयनित शिक्षकों को नियुक्ति मिले न मिले, लेकिन राजनीति में एक बार फिर यह मुद्दा गरमाता नजर आ रहा है. साथ ही शिवराज सरकार पर भी ये वीडियो सवालिया निशान लगा रहा है. हर महीने एक लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का दावा करने वाली सरकार आखिर पूर्व से चयनित शिक्षकों को अब तक नियुक्तियां क्यूं नहीं दे सकी. इन चयनित शिक्षकों को अभी कितना और इंतजार करना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button