देश - विदेशस्लाइडर

Bihar: भाजपा विधायक ललन पासवान बोले- मुस्लिम नहीं मानते मां लक्ष्मी को फिर भी करोड़पति-अरबपति कैसे

Bihar में भाजपा विधायक ललन पासवान ने विवादित बयान दिया है। ललन पासवान का कहना है कि जब तक मानते हैं तभी तक आस्था रहती है। जब तर्क शक्ति आती है तो इन्सान की सोच प्राकृतिक, वैज्ञानिक और सामाजिक हो जाती है। ललन पासवान ने इसके आगे जो कहा, उसको लेकर बवाल मचा है। बकौल ललन पासवान, मुस्लिम को लक्ष्मी को नहीं मानते हैं, फिर कैसे वो करोड़पति – अरबपति हैं। अमेरिका में हनुमान जी की मूर्ति नहीं है, मंदिर भी नहीं है, फिर भी यह देश विश्व शक्ति कैसे है। मुस्लिम मां सरस्वती को भी नहीं मानते हैं, फिर भी विद्वान होते हैं, आईएएस – आईपीएस बनते हैं।

ललन पासवान बिहार के भागलपुर से विधायक हैं। उनके बयान को पार्टी लाइन से अलग मानकर देखा जा रहा है। हालांकि अभी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, ना ही ललन पासवान ने सफाई पेश की है, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी ललन पासवान से स्पष्टीकरण मांग सकती है या अपने बयान को वापस लेने के लिए कह सकती है।

बिहार की राजनीति को करीब से जानने वाले बता रहे हैं कि ललन पासवान पहले भी विवादित बयान देते रहे हैं। अभी उनकी कही बातों को हिंदू मान्यता विरोधी माना जा रहा है। पार्टी की केंद्रीय लीडरशिप भी ऐसे बयानों के खिलाफ है।

विपक्षी दल भी भाजपा पर हमलावर हो सकते हैं। जब से जदयू ने भाजपा से नाता तोड़ा है, पूरा विपक्ष एक तरफ है और भाजपा दूसरी तरफ। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव भी भाजपा पर कोई हमला करने का मौका नहीं छोड़ते हैं। ऐसे में ललन पासवान पर बिहार में सियासी बवाल आ सकता है। ललन पासवान का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब देश दिवाली मनाने की तैयारी कर रहा है। दिवाली से ठीक पहले भाजपा नेता का ऐसा बयान, हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है।

Posted By: Arvind Dubey

 

Source link

Show More
Back to top button