जुर्मनई दिल्लीस्लाइडर

मासूम से फिर दरिंदगी: 10 रुपये का लालच देकर 7 साल की बच्ची से रेप, खून से लथपथ घर पहुंंची बच्ची…

नई दिल्‍ली. राजधानी में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. दिल्‍ली के रंजीत नगर इलाके में एक व्‍यक्ति ने सात साल की बच्‍ची को 10 रुपये का लालच देकर अपने पास बुलाया और फिर उसके साथ दुष्‍कर्म किया. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली महिला आयोग ने दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

सरकारी काम में प्राइवेट इनाम: काम के बदले महिला पटवारी मांगती थी बड़ी रकम, SDM ने थमा दिया ये लेटर

आयोग की ओर से बताया गया कि आयोग को 22 अक्‍टूबर को दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में एक बच्ची के साथ बलात्कार की घटना की सूचना मिली. जिसके मुताबिक एक 7 वर्षीय बच्‍ची को एक व्यक्ति ने 10 रुपये का नोट दिखाकर अपने पास बुलाया और फिर उसे ले जाकर उसके साथ बेरहमी से रेप किया.

हैवानों ने किया अत्याचार: नाबालिग से पहले किया गैंगरेप, फिर चीखने-चिल्लाने पर पहाड़ से दे दिया धक्‍का, अब पुलिस ने..

घटना के बाद बच्‍ची के पिता उसे पास के अस्पताल लेकर गए, लेकिन वहां उसका खून बहना बंद नहीं हुआ. उसके बाद उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां फिलहाल बच्ची को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए आयोग की एक टीम बच्‍ची के पास पहुंची साथ ही पुलिस को नोटिस भेजकर मामले में तत्काल कार्रवाई करने को भी कहा है.

2 आदिवासी लड़कियों के साथ 10 लोगों ने किया गैंगरेप: दशहरा कार्यक्रम देख लौट रही बहनों का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी ने की आत्महत्या

आयोग ने पुलिस से मामले में दर्ज FIR का ब्योरा मांगा है. साथ ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जानकारी मांगी है. आयोग ने पूछा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस क्या कदम उठा रही है. दिल्ली महिला आयोग ने मामले में दिल्ली पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है.

MP में रिश्ते हुए शर्मसार ! हैवान बना 50 साल का पिता, 17 साल की बेटी को अकेला पाकर किया रेप, बेटी ने मां से बयां किया दर्द, तो..

इस घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘मैं इस घटना से बहुत दुखी हूं. यह बहुत ही चिंता और शर्म की बात है कि छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार के मामले बार बार हमारे सामने आ रहे हैं. यह इस व्यवस्था की विफलता ही है जो छोटी बच्चियों के साथ रेप के मामलों को रोकने में असमर्थ है.

हमने इस मुद्दे को पहले भी कई बार उठाया है लेकिन ये मामले खत्म होते नहीं दिख रहे हैं. केवल कड़े कदम उठाकर ही बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाओं पर रोक लगायी जा सकती है. हमारी टीम लगातार पीड़िता और उसके परिवार के साथ मौजूद है और हम उनकी हर तरह से सहायता करने को तत्पर हैं. मैं इस मामले में दिल्ली पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग करती हूं, आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जानी चाहिए.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button