मध्यप्रदेशशिक्षास्लाइडर

मध्यप्रदेश में प्रिंसिपल की कारतूत: कहा- तुम जैसी लड़कियां ही लड़कों को बिगाड़ती हैं, बिना कपड़ों के ही आ जाओ स्कूल, FIR दर्ज

राजगढ़। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में एक प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रिंसिपल ने इन छात्राओं के कपड़ों को लेकर डांटते हुए अपमानजनक टिप्पणी की थी. यह लड़कियां यूनिफॉर्म के बजाए अन्य कपड़ों में स्कूल गई थीं. पुलिस ने सोमवार को प्रिंसिपल के ऊपर कार्रवाई की जानकारी दी. प्रिंसिपल राधेश्याम मालवीय के ऊपर धारा 509, 355 और पॉक्सो एक्ट की समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

राजगढ़ जिले के एसपी प्रतीक शर्मा ने बताया कि प्रिंसिपल के खिलाफ यह मुकदमा माछलपुर पुलिस थाने में दर्ज कराया गया है. इस बीच प्रिंसिपल राधेश्याम मालवीय फरार चल रहे हैं. पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है. 11वीं और 12वीं की छात्राओं ने मामले की पूरी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि शनिवार को स्कूल प्रिंसिपल ने उन्हें यूनीफॉर्म न पहनकर आने के लिए डांटा था. छात्राओं ने बताया कि हमने उन्हें जानकारी दी कि स्कूल ड्रेस अभी सिला नहीं जा सका है, लेकिन फिर भी वह हमें डांटते रहे.

इसे भी पढ़ें- India vs England 4th Test: टीम इंडिया को 50 साल बाद मिली जीत, इंग्लैंड को सीरीज के चौथे मैच में 157 रनों से हराया

छात्राओं ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया है कि हमें डांटते-डांटते प्रिंसिपल सीमा पार कर गए. उन्होंने कहा कि लड़कियां फैशनेबल कपड़े पहनकर आई हैं ताकि लड़कों का ध्यान अपनी तरफ खींच सकें. उन्होंने यह भी कहा कि हमारे जैसी लड़कियां ही लड़कों को बिगाड़ती हैं. लड़कियों ने बताया प्रिंसिपल यहीं नहीं रुके. उन्होंने हमसे बिना कपड़ों के स्कूल आने के लिए दिया. बाद में जब छात्राओं के माता-पिता ने प्रिंसिपल से शिकायत की, तो उन्होंने अपना बयान बदल दिया. उन्होंने कहा कि मैंने छात्राओं से अनुशासन में रहने के लिए कहा था और स्कूल यूनीफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा था.

रविवार को स्कूली छात्राओं ने प्रिंसिपल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था. इस बीच स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने प्रिंसिपल के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश देते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है. राजगढ़ जिला शिक्षा अफसर बीएस बिसोरिया ने कहा कि हमें यह जानकारी मिली है कि प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई हैं. मैंने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button