मध्यप्रदेशशिक्षासियासतस्लाइडर

BIG BREAKING: क्या अब IGNTU अमरकंटक का भी बदल सकता है नाम !, जानिए CM शिवराज ने क्या कहा ?

BIG BREAKING: क्या अब IGNTU अमरकंटक का भी बदल सकता है नाम !, जानिए CM शिवराज ने क्या कहा ?

मंडला:अनूपपुर जिले में संचालित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्विद्यालय अमरकंटक के नाम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. IGNTU अमरकंटक के नाम को लेकर कई आदिवासी संगठन नाम बदलने को लेकर आवाज उठा चुके हैं. कई मर्तबा आदिवासी संगठन के लोग आदिवासी नाम पर विश्विद्यालय की नाम की मांग कर चुके हैं. इसी बीच सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नाम को लेकर बड़ा बयान दिया है.

दरअसल, MP के मुख्यमंत्री मंडला पहुंचे थे, जहां उन्होंने कहा कि इतिहास में हमारे गोंडवाना के राजाओं के नाम को सही तरीके से पढ़ाया ही नहीं गया. अगर इतिहास पढ़ाया गया तो, आजादी नेहरू ने दिलाई, इंद्राजी ने दिलाई. राजा शंकर शाह, रघुनाथ शाह, टंट्या मामा, भीमा नायक को भूल गए. आजादी का इतिहास गलत पढ़ाया गया. कांग्रेस के राज में एक परिवार को पढ़ाया गया. कांग्रेस के राज में एक परिवार के गुलाम हैं.

शिवराज ने कहा कि मैं कहता हूं अमरकंटक में ट्राइबल यूनिवर्सिटी बनी रहे. ट्राइबल यूनिवर्सिटी का नाम तो ट्राइबल के नाम पर रख देते रे. ट्राइबल यूनिवर्सिटी का नाम भी इंद्राजी के नाम पर रख दिया. क्या तुम्हें ट्राइबल के नाम से चिढ़ थी.

उन्होंने कहा कि इतने महापुरुष थे हमारे उनके नाम पर कोई नाम नहीं रख सकते थे. इसलिए मैं आज कहने आया हूं मैं गोंडवाना के गौरव को वापस स्थापित करूंगा. पूरी दुनिया जानेगी की, गोंडवाना कैसा था.

बता दें कि अभी हाल ही में भोपाल स्थित हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया है, जिसका नाम कमलापति स्टेशन किया गया है. ऐसे में मंडला में सीएम शिवराज के बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या अब इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्विद्यालय अमरकंटक का नाम भी तो नहीं बदला जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button