छत्तीसगढ़स्लाइडर

ठिठुरा शहर और जल उठे अलाव: गुलाबी ठंड के बीच गर्म कपड़ों में लिपटने लगे लोग, कंपकपी के बीच जानिए प्रदेशभर का हाल

रायपुर। एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. तापमान में गिरावट होने से लोग गर्म और ऊनी कपड़ों में लिपटे दिख रहे हैं. कंपकपी छूट रही. रविवार की शाम से ही ठंड ने पैर पसार लिए थे. सोमवार की सुबह जैसे ही लोग सोकर उठे तो कहीं-कहीं पर हल्का कोहरा छाया हुआ था, लेकिन कोहरा जल्द छंट गया. रायपुर के कई इलाकों में सुबह कोहरा देखने को मिला. कई जगहों पर लोग अलाव जलाए दिखे.

अनूपपुर EXCLUSIVE VIDEO: सिगरेट पीने की तलब है, तो ट्रैफिक थाने में आ जाइये, दफ्तर में बैठकर जवान उड़ा रहा धुआं, ठंडी में कश लेने का अलग ही मजा

इसके बाद थोड़ी देर के लिए हल्की धूप निकली फिर आसमान में बादल छा गए और मंद-मंद शीतलहर शुरू हुई, जिससे ठंड बढ़ गई. तापमान में गिरावट आ गई. लोग गर्म और ऊनी कपड़ों में लिपटने लगे हैं. गुलाबी ठंड भले देर से दस्तक दी है, लेकिन कंपकपी ला दी है. 

प्रदेश में शीतलहर के हालात बनने लगे हैं. तेजी से तापमान गिर रहा है. दिन में भी ठिठुरन शुरू है. मौसम विभाग के मुताबिक रात के तापमान में 3 डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. प्रदेश में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान कोरिया का है, 4.2 डिग्री दर्ज की गई है.

इसके अलावा आज से रायपुर में भी ठंडी तेजी से बढ़ी है. रायपुर का तापमान 10.1 है, जबकि अंबिकापुर 6.2, पेंड्रा रोड 7.0 डिग्री, जगदलपुर 11.2 डिग्री दर्ज किया गया है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों में ठंडी देर से पहुंची है, लेकिन ठिठुरन तेजी से बढ़ी है, जिससे लोग गर्म कपड़ों में चिपके देखने को मिल रहे हैं.

Winter Have Increased In West Up And Saharanpur Has Reached Five Degree Temperature - यूपी में गलन वाली सर्दी, बर्फीली हवा ने किया बुरा हाल, सहारनपुर में 5 डिग्री पहुंचा न्यूनतम ...

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button