Uncategorizedमध्यप्रदेश
Trending

अनूपपुर में मजदूरों के हक पर डाका ! चहेतों को पहुंचा रहे फायदा, मनरेगा में JCB से चल रहा काम, अब कहां जाएं गरीब ?

मजदूरों की जगह JCB से काम करा कर शासन को चूना लगा रहे सरपंच और सचिव!

शैलेंद्र विश्वकर्मा, अनूपपुर। जिले के जनपद पंचायत अनूपपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत सकोला में सेरीगेशन (कचरा स्टाक निर्माण) का काम हो रहा है. यहां के धुम्मा मार्ग दानी बाबा स्थित जगह में ये काम कराया जा रहा है. हैरत की बात ये है कि इस काम में मजदूरों को रोजगार देने के बजाय जेसीबी लगाकर काम कराया जा रहा है.

कहां ऐश कर रहा पत्नी का हत्यारा ? राजेंद्रग्राम पुलिस कातिल को पकड़ने में नाकाम, कत्ल के 3 दिन बाद भी हत्यारा फरार, क्या कर रही खाकी ?

यहां हो रहे इस कारनामे में सकोला ग्राम पंचायत के सचिव शारदा पांडेय और रोजगार सहायक रमेश विश्वकर्मा की मिलीभगत सामने आ रही है. हालांकि यहां मनरेगा में अपने चहेतों को हाजिरी भरकर मजदूरों की जगह मशीनों से काम कराने का ये कोई पहला मामला नहीं है. पहले भी ग्राम पंचायत में ऐसे भ्रष्टाचार के कई मामलों का भंडाफोड़ हो चुका है.

MP में खौफनाक वारदात: दिनदहाड़े पेट्रोल पंप में तलवार से हमला कर वकील की हत्या, अपराधियों ने कोर्ट से किया था पीछा

किसानों ने ही आरोप लगाया था कि ग्रेवल रोड के ऊपर दोबारा ग्रेवल रोड बनाकर सचिव रोजगार सहायक शासन को चूना लगा रहे हैं. अभी भी मजदूरों के हक पर डाका डालते हुए यहां पर मशीनों के जरिए काम कराया जा रहा है. जिससे कि 10 मजदूरों की जगह 1 मशीन से ही काम हो जा रहा है और इसके पीछे लगे लोग शासन को चूना भी लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ये नरवा नहीं भ्रष्टाचार है ! कोरिया जिले में बना नरवा सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट को दिखा रहा ठेंगा, इनकी नाकामी से फल-फूल रहा भ्रष्टाचार

चहेतों को फायदा पहुंचा रहे सरपंच-सचिव

मशीन से काम होने के चलते अब यहां के ग्रामीण रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं. लेकिन इन सारी चीजों की परवाह किए बगैर सरपंच और सचिव अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने में लगे हैं. इस मामले में सकोला ग्राम पंचायत के सचिव शारदा पांडेय का कहना है कि जेसीबी से काम नहीं किया गया है. ग्रामीणों का आरोप गलत है. अगर ग्रामीण आरोप लगा रहे हैं तो उसे सिद्ध करें. वहीं मनरेगा अधिकारी एपीओ रविंद्र सिंह आर्य का कहना है कि अगर जेसीबी से काम हुआ है तो वह गलत है. ऐसे में मनरेगा के द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाएगा।

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक
क्राइम की खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button