छत्तीसगढ़शिक्षास्लाइडर

CG का पहला सरकारी इंग्लिश मीडियम कॉलेज: CM Bhupesh Baghel ने किया लोकार्पण, जानिए इस साल कितने नए कॉलेज खुलेंगे ?

State first Government English Medium College opened in Kanker: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर में प्रदेश के प्रथम स्वामी आत्मानंद अंगेज़ी माध्यम आदर्श महाविद्यालय का वर्चुअल लोकार्पण किया. कार्यक्रम स्थल से संसदीय सचिव शिशुपाल शोरी सहित और विधायक भी जुड़े. इस अवसर पर उन्होंने सीएम ने कहा कि अंग्रेजी माध्यम से जो बच्चे हायर सेकेण्डरी स्कूलों से पढ़कर निकलेंगे.

MP BJP का टिकट फॉर्मूला लीक ! किसको मिलेगा टिकट, किसका कटेगा पत्ता, CM शिवराज ने किया खुलासा, नेताओं की हलक पर अटकी सांसें ?

वे स्वामी आत्मानंद अंगेज़ी माध्यम आदर्श महाविद्यालयों में आगे भी इसी माध्यम से पढ़ाई जारी रख सकेंगे. प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम के 10 स्वामी आत्मानंद आदर्श महाविद्यालय खोले जा रहे हैं. इन्हीं में से पहले स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय का लोकार्पण आज कांकेर में हुआ.

मंत्री TS के खाते में एक और विभाग ? भूपेश कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, राजभवन में ‘ताजपोशी’ की तैयारी, जानिए CM ने BJP को ‘छाता’ की क्यों दी नसीहत ?

यह योजना प्रदेश में काफी लोकप्रिय हुई- सीएम बघेल

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के गरीब से गरीब परिवार के छात्रों को भी उत्कृष्ट शिक्षा दिलाने के लिए हमने वर्ष 2020 में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय की शुरुआत की. यह योजना प्रदेश में काफी लोकप्रिय हुई. भेंट मुलाकात के दौरान प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्री में स्वामी आत्मानंद विद्यालयों की मांग की जाती थी.

CG BIG BREAKING: भूपेश कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल, बदले जा सकते हैं कई मंत्री !, जानिए किसकी होगी छुट्टी और किसकी एंट्री ?

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब परिवार के विद्यार्थी को भी अंग्रेजी माध्यम में उत्कृष्ट शिक्षा दिलाने के लिए वर्ष 2020 में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय की शुरुआत की गई. यह योजना प्रदेश में काफी लोकप्रिय हुई. भेंट मुलाकात के दौरान प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्वामी आत्मानंद विद्यालयों की मांग की जाती थी, जिसके आधार पर अनेक स्कूलों की शुरूआत हुई.

मां को याद कर भावुक हुए CM: मंच पर नम हुई बघेल की आंखें, भूपेश बोले- केंद्रीय मंत्रियों के झूठ से परेशान हूं, रमन राज में आंख फोड़वा कांड, नसबंदी कांड और हर चीज में कमीशन खोरी हुई

अंग्रेजी माध्यम के 377 और हिंदी माध्यम के 350 स्कूल संचालित हो रहे हैं- सीएम बघेल

प्रदेश में आज स्वामी आत्मानन्द योजना के अंतर्गत अंग्रेजी माध्यम के 377 और हिंदी माध्यम के 350 स्कूल संचालित हो रहे हैं. बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत अब तक तीन किश्तों में 01 लाख 17 हजार हितग्राहियों को 80 करोड़ रूपए की राशि दी जा चुकी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों में पिछले साढ़े चार सालों में 26 हजार 989 शिक्षकों की भर्तियां निकाली गई हैं. पहले 14 हजार 500 शिक्षकों की भर्तियां निकाली गई थी, इनमें से 10 हजार 834 शिक्षकों को स्कूलों में नियुक्तियां दी जा चुकी है. हाल ही में 12 हजार 489 शिक्षकों की और भर्तियां निकाली है, जोकि प्रक्रिया में है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: