Uncategorizedजुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

EXCLUSIVE VIDEO…पुष्पराजगढ़ या शराब’गढ़’ ? गांव-गांव में बिक रही देशी-अंग्रेजी शराब, नींद में आबकारी और खाकी, ग्रामीणों ने तस्करों को पकड़ा, किसके सह पर चल रहा कारोबार ?

पुष्पराजगढ़। अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ में शराब भट्ठी से लेकर उनके गुर्गों की कहानी से किसी से छिपी नहीं है. भट्ठी में कभी चाकू की नोक पर ओवर रेटिंग होती है, तो कभी मदिरा प्रेमियों से दादागिरी कर ज्यादा पैसे ऐंठ लिए जाते हैं. पुष्पराजगढ़ को शराब माफिया दारू भट्ठी की मदद से शराबगढ़ में तब्दील करने की वीणा उठा लिया है, लेकिन मजाल है कि पुलिस और आबकारी विभाग इस पर कोई कार्रवाई करने की जहमत उठाए. युवा पीढ़ी को गर्त में धकेलने में जिम्मेदार भी अहम भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन इनको क्या है ? इनकी फैमली, इनका परिवार, इनका बेटा थोड़ी बर्बाद हो रहा है ?

Exclusive- राजेंद्रग्राम दारू भट्टी में लूटम-लूट: चाकू की नोक पर अधिक रेट में बेची जा रही शराब, कहीं अधिकारियों से सांठगांठ तो नहीं, देखें VIDEO

दरअसल, हाल ही में राजेंद्रग्राम शराब दुकान से कुछ तस्कर बड़ी तादाद में शराब लेकर गांवों को नशे में डुबाने निकले थे, जिन्हें आबकारी और खाकी की तो खुली छूट है, लेकिन तस्कर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए. ग्रामीणों ने इसका वीडियो भी बनाया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

राजेंद्रग्राम में खतरे में स्कूली बच्चियां ! सांसद और विधायक के गृहग्राम में जिम्मेदार मौन, छात्रावास के पास पंचायत ने फिर खुलवा दी शराब दुकान, क्या किसी अनहोनी का इंतजार ?

मिली जानकारी के मुताबिक ये तस्कर अक्सर भट्ठी से पेटी के पेटी शराब लेकर जाते हैं, जो बड़ी आसानी से शराब दुकान से इनको बड़ी तादाद में शराब उपलब्ध करा दी जाती है, जो गांव-गांव में बेचते हैं औऱ युवा पीढ़ी को तबाही की गर्त में धकेलते हैं. ऐसा एक ही गांव में नहीं है, भेजरी, बेनीबारी, दमेहड़ी, बिलासपुर समेत कई इलाकों में राजेंद्रग्राम दारू भट्ठी से शराब बड़ी तादाद में जाती है.

राजेंद्रग्राम में नल जल योजना से निकला खून ! बदमाशों ने तहसीलदार के बाद रोजगार सहायक को किया लहूलुहान, सरकारी सिस्टम पर ही बार-बार हमला क्यों, क्या खत्म हो गया खाकी का खौफ ?

मिली जानकारी के मुताबिक शराब तस्करों को ग्रामीणों ने लपटी में पकड़ा है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बड़ी संख्या में लोग हैं, जो पूछ रहे हैं कि क्या नाम है, कहां के रहने वाले हो, कहां ले जा रहे होस कहां के रहने वाले हो, कहां ले रहे हो. इन सवालों का दोनों तस्कर जवाब दे रहे हैं.

राजेंद्रग्राम शराब दुकान में लूटम-लूट: आबकारी विभाग के सह पर ओवर रेटिंग, ठेकेदार पवित्र नगरी अमरकंटक में भी धड़ल्ले से बेच रहा शराब, एक नहीं डबल प्रिंट रेट, खाक छान रहे अधिकारी, देखिए LIVE VIDEO

तस्कर बता रहा है कि उसका नाम किशन पड़वार है, जिसके पिता का नाम सुंदर लाल पड़वार, जो कि लालपुर का रहने वाला है. इन लोगों को लपटी बटकी के पास पकड़ा गया है, जिनके पास शराब की एक पेटी में पचास बोतलें जब्त की गई है. ये काम पुलिस और आबकारी विभाग को करना था, लेकिन ग्रामीण अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

पुष्पराजगढ़ में हाथियों का आतंक: राजेंद्रग्राम में 2 हाथियों के दल ने 2 ग्रामीणों के तोड़े आशियाने, दहशत में जीने को मजबूर हैं लोग

ग्रामीणों का कहना है कि शराब की अवैध तरीके से धड़ल्ले से बिक्री जारी है, जो रसूखदारों के रहमो करम पर चल रहा है, जिनपर जिम्मेदारों का हाथ है. इस तरह के कई तस्कर हैं, जो गांव-गांव में ले जाकर शराब बेचते हैं. युवा पीढ़ी को तबाह कर रहे हैं. इस शऱाब के चक्कर में जुर्म भी हावी हो रहा है, लेकिन जिम्मेदारों के आंखों पर पट्टियां बंधी हुई है.

राजेंद्रग्राम-जैतहरी मौत BREAKING: अनूपपुर में भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत, 1 गंभीर रूप से जख्मी, अज्ञात गाड़ी की तलाश में पुलिस…

गौरतलब है कि इसके पहले शराब दुकान में चाकू की नोक पर ओवर रेटिंग की गई थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इससे ऐसा लगता है कि सब आबकारी विभाग के सांठगांठ से ये चल रहा है. चाकू की नोक पर ओवर रेटिंग का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, अब ये नया वीडियो है, जो फिर आबकारी और पुलिस विभाग पर सवाल खड़े कर रहा है.

देखिए वीडियो-

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button