छत्तीसगढ़स्लाइडर

नागपुर से आया था दुर्लभ प्रजाति का कछुआ, तस्करी करने वाले 6 आरोपी अरेस्ट

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के कछुए की तस्करी करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने सेामवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के नेवई थाना क्षेत्र के अंतर्गत मैत्री बाग के करीब पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति का कछुआ इंडियन फ्लैप सेल टर्टल की तस्करी करने के आरोप में 6 लोगों को अरेस्ट किया है।

पुलिस के अनुसार, दुर्ग निवासी कमलेश यादव, महाराष्ट्र के नागपुर निवासी देवीदास मेश्राम, मनीष कौशिक, दुर्ग निवासी निखिल टंडन, नागपुर निवासी ओमप्रकाश वैष्णव और श्रीराम शिव प्रसाद आसेकर को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है तथा संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है।

पुलिस के गस्ती दल ने की कार्रवाई
रविवार को जब पुलिस दल गस्त पर था तब उन्होंने एक संदिग्ध वाहन को रोक लिया और उनसे पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान जब वाहन की तलाशी ली जा रही थी तब उसमें सवार लोग भागने लगे। जिन्हें पुलिस दल ने पकड़ लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया जब वाहन सवार लोगों की तलाशी ली गई तब उनमें से एक कमलेश यादव से लगभग 3.5 किलोग्राम का एक कछुआ बरामद किया गया।

वन विभाग को सौंपा गया कछुआ
पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि वह नागपुर से कछुआ लेकर आए थे तथा धमतरी जा रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कछुआ और आरोपियों को वन विभाग को सौंप दिया गया है और उनके खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।
इसे भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़: दुर्ग में सर्राफा व्यापारी की हत्या के आरोप में उप्र से चार लोग गिरफ्तार

Source link

Show More
Back to top button