देश - विदेशस्लाइडर

Eco Vehicle Theft Report: देश में सबसे ज्यादा वाहन चोरी कहां होती है रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Eco Vehicle Theft Report: आपने अक्सर वाहनों के चोरी होने के बारे में सुना होगा। देश में वाहन चोरी की घटनाएं प्रतिदिन होती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि चोरों की पसंदीदा कार कौन सी है। किस शहर में सबसे ज्यादा चोरी के वाहन हैं। इसकी जानकारी इको व्हीकल चोरी रिपोर्ट में दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तरी दिल्ली के रोहिणी, भजनपुरा, दयालपुर और सुल्तानपुरी इलाकों से अधिक वाहन चोरी हुए हैं। पश्चिम में उत्तम नगर, नोएडा में सेक्टर 12 और गुरुग्राम में दक्षिण शहर 1 में वाहन चोरी अधिक हुए है।

हर 12 मिनट में एक गाड़ी चोरी

इको व्हीकल चोरी रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी में हर 12 मिनट में एक वाहन चोरी होता है। दिल्ली में होने वाले कुल अपराधों में वाहन चोरी की हिस्सेदारी करीब 20 फीसदी है। यह भी सामने आया है कि मारुति वैगनआर और स्विफ्ट की ज्यादातर चोरी होती हैं। साथ ही दोपहिया वाहनों में हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा चोरी की गई है। इसके बाद एक्टिवा स्कूटी, बजाज पल्सर और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 नंबर आता है।

सफेद रंग चोरों की पहली पसंद

रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली एनसीआर के बाद सबसे ज्यादा चोरी बेंगलुरु में होती है। चेन्नई तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा, हैदराबाद, मुंबई और कोलकाता शहरों को देश में सबसे कम वाहन चोरी के लिए जाना जाता है। कार के रंग की बात करें तो सबसे ज्यादा चोरी सफेद कारों की होती है। इसके अलावा, एक सफेद कार को दूसरे कलर में रंगना सरल है।

Posted By: Kushagra Valuskar

 

Source link

Show More
Back to top button