जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

जानलेवा लग्जरी ख्वाब! 1 साल में 718 महिलाओं ने दी जान, MP में खुदकुशी में बहुत आगे हैं युवतियां…

भोपाल। बेहतर जिंदगी का ख्वाब लिए राजधानी भोपाल तो पहुंच गई, लेकिन जब ख्वाब टूटा तो मौत को ही गले लगा लिया. यही स्थिति है दूर-दराज के जिलों, छोटे कस्बों से भोपाल आने वाली युवतियों की, जिसमें से कुछ निराश होकर आत्महत्या जैसे कदम उठा रही हैं. देखा जाए तो राजधानी भोपाल में हर साल करीब डेढ़ लाख युवक-युवतियां पढ़ाई और जाॅब के लिए आते हैं, इनमें से कई युवतियां बेहतर जिंदगी की आस में सिर्फ काम के लिए भोपाल आती हैं, अधिकांश अपने सपने पूरे करने की उम्मीद में जी-जान से जुटी रहती हैं, जबकि कुछ निराश होकर मौत को गले लगा लेती हैं.

इसे भी पढ़ें: मर्डर, सुसाइड और जुर्म: गमछे से बहू का गला घोंटा, पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार, फिर कमरे में जाकर कर लिया ये काम…

नौकरी की तलाश में आई और कफन में लिपट कर गई

युवक से दोस्ती हुई, बेहतर जिंदगी की आस में भोपाल आई. नौकरी की तलाश की और अपनी जिंदगी खत्म कर ली. यह कहानी है ग्वालियर की रहने वाली 27 साल की युवती की, जिसने बीकाॅम किया, इसके बाद पीजीडीसीए और ब्यूटीशियन का कोर्स भी किया, उसे अपने पैरों पर खड़ा होना था, आगे बढ़ना था. इसी का फायदा उठाया ग्वालियर के दिनेश दुबे ने, उसने युवती को अच्छी जाॅब का लालच दिया.

इसे भी पढ़ें: सेक्स की आड़ में कत्ल: MP में युवक को रास्ते में रोक जिस्मानी संबंध बनाने की जिद पर अड़ी अजनबी युवती! फिर हुआ खूनी खेल…

अगस्त माह में भोपाल लेकर आ गया, लेकिन अगले कुछ समय में ही उसके सपने चकनाचूर हो गए, उसे न बेहतर जाॅब मिली और न ही बेहतर जिंदगी. आखिरकार उसने मौत को गले लगा लिया. मृतका के पिता ने सुसाइड के लिए युवक को जिम्मेदार ठहराया है. एमपी नगर थाने के टीआई सुधीर अरजरिया के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है, आरोपी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:

कोचिंग से जोड़ी रकम, फ्राॅड की शिकार हुई तो दे दी जान

बच्चों को कोचिंग पढ़ाकर और जाॅब से करीब 7 लाख रुपए की रकम जोड़ी, लेकिन साइबर जालसाजों के झांसे में आकर एक झटके में युवती की पूरी रकम उड़ गई. इससे निराश 26 साल की युवती 7वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी. युवती भोपाल के सिंगापुर सिटी में रहती थी. उसके पिता राजस्थान के एक होटल में मैनेजर हैं, जबकि बड़ा भाई बेंगलुरू की एक कंपनी में इंजीनियर है और भोपाल में ही वर्क फ्राॅम होम कर रहा है.
घटना के पहले युवती ने पिता को एक ऑडियो मैसेज भेजा और फिर छत से छलांग लगा दी. ऑडियो में उसने बोला कि पांच लाख रुपए मेरे लिए बड़ी रकम है, मेरे साथ फ्राॅड हुआ है, यह रकम मेरी पढ़ाई या शादी में काम आती. हो सकता है यह रकम आपके लिए बड़ी नहीं हो, लेकिन मेरे लिए बहुत बड़ी रकम है, जो मेरी वजह से चली गई. जांच में सामने आया है कि जालसाजों ने एक कंपनी में निवेश करवाकर पहले उसे छोटा मुनाफा दिया, फिर धीरे-धीरे पांच-सात लाख रुपए ऐंठ लिए. जब यह रकम वापस नहीं हुई तो साइबर सेल में इसकी शिकायत भी की. कोलार थाने के थाना प्रभारी चंद्रकांत पटेल के मुताबिक मामले में ठगी करने वालों की तलाश की जा रही है.
deadly luxury dream

एक साल में 718 युवतियों ने की आत्महत्या

मध्यप्रदेश में पिछले साल 718 महिलाओं ने आत्महत्याएं की हैं, आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो सुसाइड करने वालों में 60 फीसदी 35 साल तक की युवतियां ही हैं, भोपाल में साल 2020 में युवतियों के सुसाइड के मामले सामने आए थे, जबकि इंदौर में 36, जबलपुर में 21, ग्वालियर में 24 और उज्जैन में 16 युवतियों ने आत्महत्या की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button