छत्तीसगढ़शिक्षास्लाइडर

मुंगेली में गेमबाज प्राचार्य पर गिरी कानूनी गाज: गबन और धोखाधड़ी केस में निलंबित, जानिए कितने लाख की गड़बड़ी में एक्शन ?

नईम खान, मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली में वित्तीय गबन और धोखाधड़ी के मामले में लोक शिक्षण संचालनालय ने प्राचार्य पर गाज गिराई है। एकलव्य आदर्श विद्यालय के प्राचार्य के खिलाफ शासकीय राशि अनियमितता करने की शिकायत हुई थी। विद्यालय में लाखों रुपए का बजट महीने में आता है, जिसमें खुलकर गड़बड़ी कर शासकीय राशि का दुरुपयोग किया गया है। लोक शिक्षण संचालनालय ने प्राचार्य को अनियमितता में निलंबित कर दिया है।

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला के मास्टर माइंड ‘ट्रिपल A’: कवासी लखमा को हर महीने 50 लाख का चढ़ावा, जानिए 2,161 करोड़ के स्कैम का ‘AAA’ कनेक्शन ?

Principal suspended in Mungeli embezzlement and fraud case: दरअसल, एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य और वर्तमान में शासकीय हाईस्कूल परदेशीकापा के पद पर कार्यरत व्याख्याता प्रभुदयाल ध्रुव के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई लोक शिक्षण संचनालय से आदेश जारी हुआ है, जिसमें उल्लेख है कि प्रभु दयाल ध्रुव तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय बंधवा में रहते हुए 3लाख 74हजार की सामग्री खरीदी की गई.

डिंडौरी में SDM का खौफनाक कत्ल : हत्यारे पति ने मुंह दबाकर मार डाला, खून से सने कपड़ों को धोकर सुखाया, जानिए निशा नापित की मर्डर मिस्ट्री

तीन लाख रुपए की गड़बड़ी

Principal suspended in Mungeli embezzlement and fraud case: इसमें जांच के बाद 2 लाख 9 हजार का सेल्फ चेक के द्वारा नगद भुगतान और पुष्पराज बस सर्विस को चेक के द्वारा 98 हजार रुपए का भुगतान किया गया है. इसके साथ ही 2लाख 54हजार खर्च रुपए बिना उच्च अधिकारी के अनुमोदन के बिना ही विभागीय राशि खर्च कर शासकीय राशि का दुरुपयोग किया गया है.

LOVE, ब्रेकअप और दोस्त की बलि: गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप कराने पर छात्र का कत्ल, शराब पिलाकर मार डाला, ट्रिपल मर्डर की थी साजिश

प्रभुदयाल ध्रुव के खिलाफ अपराध दर्ज

Principal suspended in Mungeli embezzlement and fraud case: वहीं प्रभुदयाल ध्रुव के निलंबित होने के साथ ही उनके खिलाफ अनुशासनहीनता कार्य करने के चलते पुलिस थाने में धारा 409 के तहत अपराध भी दर्ज किया गया है. बहरहाल देखना होगा इस पूरे मामले में अधिकारियों के द्वारा आगे क्या कार्रवाई की जाएगी.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button