देश - विदेशस्लाइडर

Shraddha Walker Murder Case: महरौली के जंगल से पुलिस को मिली मानव खोपड़ी और जबड़े का हिस्सा, फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

Shraddha Walker Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस को रविवार को अहम सफलता मिली है। महरौली के जंगल से तलाशी के दौरान मानव खोपड़ी एवं जबड़े का हिस्‍सा बरामद किया गया है। इसके बाद अब उम्‍मीद जताई जा रही है कि जल्‍द ही इसके आधार पर केस सुलझाने में मदद मिल सकेगी।

अब फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतज़ार है क्‍योंकि उसी के आधार पर आगे की दिशा तय हो पाएगी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जंगल से मिले शव के अवशेष 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर के हो सकते हैं। हालांकि इसकी पुष्टि फॉरेंसिक लैब की टीम द्वारा जांच के बाद ही हो सकेगी।

मानव शरीर के अन्य हिस्सों की हड्डियां भी बरामद हुई है। रविवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम आफताब को लेकर छतरपुर पहाड़ी इलाके स्थित उसके घर पर पहुंची, जहां पर उसने श्रद्धा की हत्या की थी।

मेहरौली के जंगल में सर्च आपरेशन के लिए करीब 200 पुलिसकर्मियों की टीम पहुंची। सर्च आपरेशन के दौरान पुलिस टीम को जंगल से कुछ अवशेष और कटी हुई हड्डियां बरामद हुईं हैं।

जांच पड़ताल से लेकर पुलिस टीम के रवाना होने तक घर के बाहर व आसपास सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अर्धसैनिक बल व दिल्ली पुलिस के जवान तैनात रहे।

तालाब में सिर के हिस्से की खोज जारी

मैदानगढ़ी इलाके में स्थित एक तालाब में दिल्ली पुलिस ने नगर निगम के साथ मिलकर सर्च आपरेशन चलाया। सर्च आपरेशन के तहत तालाब से करीब 1000 लीटर पानी निकाला गया

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आफताब ने श्रद्धा का सिर इसी तालाब में फेंकने की बात कुबूल की है जिसके तहत तालाब से पानी निकाला जा रहा है। मामले में पुलिस का आधिकारिक पक्ष लेने के लिए दक्षिणी जिले की पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

कोर्ट के आदेश पर रोहिणी स्थित फारेंसिक साइंस लैब में आरोपित आफताब के नार्को टेस्ट के बाद 22 नवंबर को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। लेकिन अभी तक पुलिस की जांच के किसी नतीजे पर पहुंचने जानकारी नहीं मिल पाई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पेशी के दौरान पुलिस जांच के लिए और समय मांग सकती है और रिमांड बढ़ाने की अपील कर सकती है। हालांकि थाना पुलिस को इस दौरान अधिकतम चार दिन की ही रिमांड मिल पाएगी।

Source link

Show More
Back to top button