मध्यप्रदेशसियासतस्लाइडर

मंत्री के माफीनामे का VIDEO: बिसाहूलाल के विवादित बयान पर भड़के CM शिवराज और वीडी शर्मा, तल्ख लहजे में बोले चौहान- बख्शा नहीं जाएगा

भोपाल। हाल ही में सवर्ण समाज की महिलाओं (Controversial Statement on Thakur Women) को लेकर दिए विवादित बयान देने वाले मध्य प्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल (Bisahu Lal) को मुख्यमंत्री निवास (CM House) तलब किया गया है. अपने बयान के बाद से ही मंत्री बिसाहू का प्रदेश भर में विरोध हो रहा था. इसी बीच अब उन्हें सीएम निवास तलब किया गया है.

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने BJP कार्यकर्ता और मंत्रियों को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासन का पालन होना चाहिए, जो किसी के खिलाफ गलत बयानबाजी करेगा, उसको बख्शा नहीं जाएगा. वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी नाराजगी जताई है. बिसाहूलाल सिंह ने सीएम से माफी मांगी है. साथ ही भविष्य में फिर ऐसा कोई बयान न देने का भरोसा दिलाया है.

दरअसल हाल ही में शिवराज सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहू लाल सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा कि ठाकुरों की महिलाओं को पकड़कर-पकड़कर घर से निकालकर समाज के साथ काम कराओ, तभी समानता आएगी. मंत्री के इस बयान के बाद से ही उनका विरोध हो रहा था.

तमाम विपक्षी दलों के साथ साथ भोपाल में करणी सेना के कार्यकार्ता शनिवार को विरोध जताने बीजेपी कार्यालय पहुंचे और मंत्री की गाड़ी को घेर लिया, इस दौरान कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ. वहीं क्षात्रिय समाज की ओर से खाद्य मंत्री का पुतला जलाया गया.

माफी मांगने के बाद भी नहीं थम रहा हंगामा

हालांकि बवाल के बाद मंत्री बिसाहू लाल सिंह ने माफी मांग ली है. फिर भी हंगामा थम नहीं रहा. पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने उन्हें बर्खास्त करने की मांग की. जिसके बाद सीएम निवास में तलब करने के बाद मंत्री आज मुख्यमंत्री निवास पहुंचे हैं. दरअसल अनूपपुर जिले के ग्राम फुनगा का है, जहां ‘सर्वजन सुखाय’ सामाजिक संस्था ने ‘नारी रत्न’ सम्मान समारोह का आयोजन किया.

इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि महिला और पुरुष दोनों को समान रूप से काम करना चाहिए. इसी दौरान उन्होंने कहा कि ‘ठाकुर-ठकार लोग महिलाओं को कोठरी में बंद रखते हैं, उनको भी घर से खींचकर बाहर निकालें और काम कराएं तभी समानता आएगी.’

मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि ठाकुर लोग अपने घर की महिलाओं को बाहर नहीं निकलने देते. ठाकुरों की महिलाओं को पकड़कर घर से निकालकर उनको भी समाज के साथ काम कराओ, तभी समानता आएगी. मंत्री बिसाहूलाल सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि ‘समाज में समानता लाना है तो उच्च जाति की महिलाओं को पकड़ कर बाहर निकालो.

गांव की महिलाएं धान काटती हैं, गोबर लिपती हैं, अन्य काम करती हैं. ये सब बड़े घर की महिलाएं भी करें तभी सभी समानता आएगी. हम यह केवल भाषण में बोले ही नहीं बल्कि अपने घर में भी अमल करें, घर की महिलाओं को आगे बढ़ने दें.’

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button