छत्तीसगढ़स्लाइडर

सौम्या चौरसिया को नहीं मिली कोर्ट से राहत, 10 दिसंबर तक बढ़ी रिमांड

रायपुर: कोयला घोटाले और मनी लॉड्रिंग केस में दो दिसंबर को गिरफ्तार सीएम भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया ईडी ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया। चार दिन की रिमांड खत्म होने पर ईडी सौम्या को लेकर मंगलवार को कोर्ट पहुंची। लेकिन यहां सौम्या को कोई राहत नहीं मिली। कोर्ट ने सौम्या चौरसिया को 10 दिसंबर तक ईडी की रिमांड में भेज दिया है। बता दें कि ईडी की विशेष अदालत में सौम्या चौरसिया को पेश किया गया था।

वहीं, इसी मामले में सूर्यकांत तिवारी, IAS समीर विश्नोई, लक्ष्मीकांत और सुनील अग्रवाल को भी कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने इन सभी आरोपियों को 10 दिसंबर तक के लिए जेल भेज दिया है।

11 अक्टूबर को मारा था छापा
बता दें कि ईडी की टीम ने 11 अक्टूबर को प्रदेश के कई अफसरों और कारोबारियों के ठिकानों पर रेड डाली थी। उसके बाद ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की थी। 13 अक्टूबर को कार्रवाई करते हुए ईडी की टीम ने आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और वकील और कारोबारी लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार किया था। जबकि मुख्य आरोपी सूर्यकांत तिवारी ने सरेंडर किया था।

2 दिसंबर को गिरफ्तार हुई थी सौम्या
ईडी की टीम ने सौम्या चौरसिया को 2 दिसम्बर को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान ईडी ने कोर्ट से 14 दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 4 दिनों की रिमांड दी थी जो मंगलवार को खत्म हो रही थी।
इसे भी पढ़ें-
कौन हैं सौम्या चौरसिया? जिसके लिए सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

सीएम ने कहा था लड़ाई लड़ेंगे
सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी पर सीएम भूपेश बघेल ने नाराजगी हाजिर की थी। सीएम ने ट्वीट करेत हुए कहा था- जैसा कि मैं कहता रहा हूं, ईडी द्वारा मेरी उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है। हम इसके ख़िलाफ़ पूरी ताक़त से लड़ेंगे।

Source link

Show More
Back to top button