छत्तीसगढ़जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

MP के 6 गांजा तस्कर CG में गिरफ्तार: कार की छत पर बनाया खुफिया चैंबर, 25 लाख का गांजा जब्त

6 ganja smugglers of MP arrested in CG: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते मध्यप्रदेश के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से कार की छत पर बने खुफिया चैंबर से 50 किलो गांजा बरामद किया गया है। जब्त किये गये गांजे की कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक कार में गांजा लेकर ओडिशा से मध्य प्रदेश राज्य की ओर जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सिंघोड़ा इलाके में वाहन चेकिंग बेहतर कर दी।

6 तस्कर अरेस्ट

इसी दौरान ओडिशा से छत्तीसगढ़ की ओर आ रही एक कार को रोका गया। जिसमें 6 लोग बैठे थे। पुलिस ने पूछताछ की तो सभी गोलमोल जवाब देने लगे। सभी ने अलग-अलग जवाब दिए तो पुलिस ने सख्त कार्रवाई की। जिसके बाद तस्करों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

कार की छत पर बनाया गया खुफिया चैंबर

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि तस्करों ने कार की छत पर एक गुप्त चैंबर बनाया था। जिसके अंदर 50 पैकेट गांजा भरा हुआ है। पुलिस ने तुरंत वाहन की तलाशी ली और सभी 50 पैकेटों को बाहर निकाला और गांजा जब्त कर लिया। पुलिस ने कार भी जब्त कर ली है।

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस द्वारा पकड़े गए छह तस्करों की पहचान मानसिंह राजपूत, मुकेश मालवी, मोहनलाल जमादार, नटवर कवल, पीरूलाल पुजारी और प्रेमसिंह राजपूत के रूप में हुई है। ये सभी मध्य प्रदेश के शाजापुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है और इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button