जुर्ममध्यप्रदेशशिक्षास्लाइडर

एमपी में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार रिश्वत लेते गिरफ्तार: 50 हजार रुपए मांगी थी घूस, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

University Registrar Meghraj Ninama arrested for taking bribe in Chhindwara: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त ने यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूरा मामला छिंदवाड़ा के राजा शंकर शाह यूनिवर्सिटी का है।

पूरा मामला छिंदवाड़ा के शंकर शाह विश्वविद्यालय का है। यहां लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने रजिस्ट्रार को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। दरअसल, यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार मेघराज निनामा ने निजी कॉलेज संचालक अनुराग कुशवाह से कॉलेज चलाने के नाम पर 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसकी शिकायत कॉलेज संचालक अनुराग कुशवाह ने लोकायुक्त जबलपुर से की थी।

पहली किस्त लेकर पहुंचा था शिकायतकर्ता

शिकायत के बाद अनुराग कुशवाह रिश्वत की पहली किस्त 25 हजार रुपए लेकर यूनिवर्सिटी पहुंचे और ये पैसे रजिस्ट्रार मेघराज निनामा को दे दिए. इसी दौरान वहां पहले से मौजूद लोकायुक्त की टीम ने छापा मारकर रजिस्टर को 25 हजार रुपये रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया।

गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा

इसके बाद लोकायुक्त डीएसपी सुरेखा परमार और इंस्पेक्टर भूपेन्द्र दीवान की टीम ने आरोपी रजिस्ट्रार को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की और बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button