देश - विदेशस्लाइडर

Top Cryptocurrency to Invest: व्हेल्स को पसंद हैं ये टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसी, 2023 तक मिलेगा 50 गुना रिटर्न!

क्रिप्टोकरेंसी जहत में यदि आप रुचि रखते हैं, तो आपने क्रिप्टो व्हेल्स का नाम भी सुना ही होगा। ये वे निवेशक होते हैं, तो किसी टोकन को बल्क में खरीदते, बेचते या होल्ड करते हैं। ये क्रिप्टो मार्केट को पूरी तरह से कंट्रोल करने की क्षमता रखते हैं। इनके द्वारा बड़े पैमाने पर किसी क्रिप्टो को खरीदने या बल्क डंपिंग से उस टोकन की कीमत में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलता है। पिछले कुछ समय में कई बड़े क्रिप्टो टोकन की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। इनमें Bitcoin, Ether, Shiba Inu सहित कई अन्य शामिल हैं। हालांकि, कुछ ऐसे कॉइन भी है, जो उतार-चढ़ाव देखने के बाद भी अपनी परफॉर्मेंस के दम पर क्रिप्टो व्हेल की पसंद बने रहते हैं।

यदि डॉजकॉइन (Dogecoin) का उदाहरण ले, तो एक हफ्ते के भीतर इसकी कीमत में 150 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी देखी गई है। यूं तो यह भी स्पष्ट है कि DOGE की कीमत में आई ये हालिया वृद्धि मुख्य रूप से एलन मस्क (Elon Musk) की Twitter डील है, फिर भी यह क्रिप्टो और इसके जैसे कुछ अन्य क्रिप्टो कॉइन हैं, जो निवेशकों की पसंद बने रहते हैं। Analytics Insight की रिपोर्ट की मानें, तो क्रिप्टो व्हेल्स इन सभी क्रिप्टो को 2023 में 50 गुना बेनिफिट की उम्मीद कर खरीद रहे हैं। चलिए इनके बारे में जानते हैं।
 

Dogecoin

Dogecoin पिछले कुछ हफ्तों में, खासतौर पर एलन मस्क की ट्विटर डील के बाद जबरदस्त तेजी से बढ़ा है और उम्मीद की जा रही है कि यह आने वाले समय में और अच्छा प्रदर्शन करेगा। 2013 में लॉन्च हुए इस मीम कॉइन ने असाधारण तरक्की की है। पिछले कुछ वर्षों के दौरान यह टॉप क्रिप्टोकरेंसी में से एक बन गया है। डॉजकॉइन एलन मस्क की पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी है, यही वजह है कि कई निवेशक इसमें ट्रेडिंग कर रहे हैं। इसने रिटर्न के मामले में Bitcoin, Ether जैसे कॉइन को भी पछाड़ा है और कहीं न कहीं यही कारण है कि यह 2023 के लिए निवेशकों की पंसदीदा क्रिप्टोकरेंसी बन गई है।
 

Polygon

पॉलीगॉन ने Ethereum Hardfork का अपना वर्जन पेश कर दिया है, जो इसकी कीमत को अधिक अनुमानित बनाता है, और MATIC कॉइन को बर्न करने से गिरावट को कंट्रोल करता है। ऐसे में इसे निवेश के लिए सबसे अच्छी क्रिप्टोकरेंसी में से एक माना जाता है।
 

Tether

टीथर वॉल्यूम के हिसाब से सबसे बड़ा स्टेबलकॉइन है और इसने दुनिया के कई क्रिप्टो निवेशकों का ध्यान खींचा है। स्टेबलकॉइन असल में काफी हद तक स्टेबल रहता है और लॉन्ग टर्म निवेश के लिए इसे अच्छा माना जाता है। ये बड़ी मात्रा में पैसे को खतरे में डाले कमाई करने का मौका देता है। Tether के मार्केट कैप के आने वाले महीनों में बहुत तेजी से बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।
 

Cardano

Cardano शुरुआत से एक अच्छे और स्टेबल कॉइन के रूप में निवेशकों की नजर में रहा है। माना जाता है कि यह आने वाले समय में शीबा इनु को जबरदस्त टक्कर देगा, यहां तक कि उससे आगे निकल जाएगा। हालांकि, कार्डानो टीम एक फील्ड में पीछे है और वह है प्रोजेक्ट का समय के साथ विकास करना। प्रोजेक्ट टीम कुछ ऐसे कदम उठा रही है, जो ADA टोकन की वर्तमान कार्यक्षमता को बढ़ाएंगे, लेकिन विकास धीमी गति से आगे बढ़ रहा है।
 

Steller

XLM टोकन वर्तमान में 1 डॉलर से कम कीमत पर खरीदने के लिए सबसे सस्ती क्रिप्टोकरेंसी में से एक है। यह एक ओपन-सोर्स और अत्यधिक डीसेंट्रलाइज्ड पेमेंट नेटवर्क है, जो ग्लोबल फाइनेंस सिस्टम में क्रांति लाने का प्रयास कर रहा है। क्रिप्टो स्टोरेज सेवाओं और वित्तीय समावेशन का प्रावधान और बैंक रहित लोगों तक पहुंचना जैसे मिशन इसे तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं।
 

Binance USD

Binance USD (BUSD) Binance द्वारा जारी 1:1 USD-समर्थित स्टेबलकॉइन है। कॉइन का उपयोग कई उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है, जैसे आपके डिजिटल डॉलर (BUSD) को मिनटों में कहीं भी ट्रांस्फर करना, कम लागत पर, और ब्लॉकचेन पर। इसके अलावा, निवेशक विभिन्न एक्सचेंजों और DEX पर BUSD को ट्रेड भी कर सकते हैं, और ब्याज दर अर्जित करने के लिए BUSD जमा भी कर सकते हैं।

Source link

Show More
Back to top button