छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

भगवान के घर में चोरी की वारदात: हनुमान मंदिर से दानपेटी उठा ले गए चोर, तांबा-पीतल के बर्तन भी किए पार

Three accused of theft in Hanuman temple arrested in Bastar: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के हनुमान मंदिर में शनिवार देर रात चोरी हो गई. चोर मंदिर का ताला तोड़कर अंदर घुसे और नकदी समेत दानपेटी, तांबे और पीतल के बर्तन चुरा ले गए। हालांकि पुलिस ने कुछ ही घंटों के अंदर इस घटना में शामिल एक नाबालिग समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पूरा मामला जगदलपुर सिटी कोतवाली क्षेत्र का है.

जामकारी के अनुसार चोरी की घटना हल्बकचोरा स्थित हनुमान मंदिर में अंजाम दी गयी. शनिवार शाम को मंदिर के पुजारी मंदिर में ताला लगाकर घर चले गए थे, जिसके बाद रात 12-1 बजे के बीच 3 चोर मंदिर में पहुंचे. जिसने मंदिर का ताला तोड़ दिया. फिर वे मंदिर के अंदर से दान पेटी, तांबे का सामान और नकदी ले गए.

राहगीर ने मंदिर का ताला टूटा देखा

कुछ देर बाद मंदिर के पास से गुजर रहे एक व्यक्ति ने मंदिर का ताला टूटा हुआ देखा। उन्होंने इसकी सूचना मंदिर के पुजारी को दी. मौके पर पहुंचे पुजारियों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया.

3 चोरों ने की चोरी

नगर थाना प्रभारी लीलाधर रौथर व जवानों ने मामले की जांच की. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अजय सेवक (20), रवि बघेल (20) और एक नाबालिग ने चोरी की है, जिसके बाद पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया. उनसे पूछताछ की गई.

आरोपियों को जेल भेज दिया गया

पुलिस ने बताया कि तीनों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. उनके पास से चोरी का सामान भी बरामद हुआ। पुलिस ने नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया, जबकि अन्य दो युवकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया. जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button