मध्यप्रदेशसियासतस्लाइडर

उपचुनाव से पहले त्यागपत्र: CM शिवराज के OSD आनंद शर्मा ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या थी वजह ?

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ओएसडी सेवानिवृत्त आईएएस अफसर आनंद शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. साथ ही सरकार ने उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से मंजूर भी कर लिया है.

दरअसल चुनाव आयोग ने मंगलवार को मध्यप्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेहद भरोसेमंद अफसरों में से एक शर्मा ने चुनाव आचार संहिता लगते ही त्यागपत्र मुख्यमंत्री को भेज दिया था. सूत्रों के मुताबिक वह चुनाव के इस दौर में मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे.

इस्तीफा न देने की स्थिति में वह चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री के दौरों में शामिल नहीं हो पाते. कुछ साल पहले आईएएस अफसर अरुण भट्ट ने भी इसी के चलते मुख्यमंत्री के ओएसडी पद से इस्तीफा दिया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ओएसडी आनंद शर्मा के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हैं. वह सागर और उज्जैन संभाग के कमिश्नर रह चुके हैं. इसके अलावा शर्मा राजगढ़ और विदिशा जिले के कलेक्टर की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं. शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें सीएम का ओएसडी नियुक्त किया गया था.

प्रदेश की एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिनमें खंडवा लोकसभा सीट के अलावा रैगांव, पृथ्वीपुर और जोबट सीट शामिल हैं. 11 अक्टूबर से नामांकन भरे जाएंगे, जबकि 30 अक्टूबर को मतदान होगा और 3 नवंबर को चारों सीटों के परिणाम आएगे. खंडवा, निवाड़ी, अलीराजपुर और सतना जिले के कुछ हिस्सों में आर्दश आचार संहिता लागू रहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button