खेलट्रेंडिंगदेश - विदेशमनोरंजनस्लाइडर

शोएब मलिक ने की तीसरी बार शादी: इस अभिनेत्री को बनाया जीवनसाथी, सानिया मिर्जा है दूसरी पत्नी, पढ़िए पूरी कहानी

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से तलाक की खबरों के बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने तीसरी बार शादी कर ली है। उन्होंने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से शादी की है। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि शोएब ने सानिया को तलाक दिया है या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों अलग रह रहे हैं, लेकिन तलाक की कोई खबर नहीं है.

शोएब पहले भी ऐसा कर चुके हैं. उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही सानिया से शादी कर ली। अब उन्होंने अपनी तीसरी शादी में भी ऐसा ही किया है. सानिया शोएब की पहली नहीं बल्कि दूसरी पत्नी हैं। सानिया से पहले शोएब की शादी भारत के हैदराबाद में हुई थी। उनकी पहली पत्नी का नाम आयशा सिद्दीकी है। सानिया और शोएब की शादी 2010 में हुई थी और दोनों पिछले 13 साल से साथ रह रहे थे। हालांकि, अब दोनों के रिश्ते में खटास आ गई है।

2010 में शोएब और सानिया की शादी की खबरों से पहले आयशा सिद्दीकी का मामला सामने आया था. तब कहा जा रहा था कि वह आयशा सिद्दीकी से बिना तलाक लिए दूसरी शादी करना चाहते हैं। तब आयशा सिद्दीकी ने सबके सामने आकर कहा था कि वह शोएब की पहली पत्नी हैं और वह उन्हें तलाक दिए बिना दोबारा शादी नहीं कर सकते।

इसके बाद शोएब ने आयशा के साथ किसी भी तरह के रिश्ते से इनकार कर दिया था. हालांकि, जब मामला बढ़ा तो शोएब ने आयशा सिद्दीकी को तलाक दे दिया। आयशा ने बताया था कि वह मोटी हैं और इसलिए शोएब उन्हें पसंद नहीं करते। कहा जाता है कि शोएब ने 2002 में आयशा से शादी की थी.

2009 में शोएब सानिया के करीब आए

2009 से शोएब और सानिया के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। इसके बाद 2010 में दोनों ने शादी कर ली। यह शादी हैदराबाद में ही हुई थी। सानिया और शोएब 2018 में माता-पिता बने। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक है।

2022 में शोएब और सानिया के बीच दूरियां बढ़ गई थीं

2022 में पहली बार शोएब और सानिया के बीच दूरियां बढ़ने की खबर सामने आई। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि शोएब ने सानिया को धोखा दिया है. पहले कहा जा रहा था कि शोएब पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयशा उमर के साथ रिलेशनशिप में हैं। शोएब और आयशा की रोमांटिक तस्वीरें भी सामने आई थीं। हालांकि, बाद में शोएब और आयशा दोनों ने इसे महज अफवाह बताया।

इसके बाद शोएब ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक जानकारी हटा दी थी. इससे पहले शोएब ने अपने इंस्टाग्राम बायो में लिखा था- एथलीट और सुपरवुमन सानिया मिर्जा के पति। इसके बाद शोएब ने यह जानकारी अपने इंस्टाग्राम बायो से हटा दी। अपडेट करने के बाद शोएब ने अपने इंस्टाग्राम बायो में लिखा- प्रो एथलीट और जियो अनब्रोकन यानी बिना दर्द के जियो.

बुधवार को सानिया ने एक रहस्यमयी पोस्ट की थी, जिससे उनके और मलिक के बीच तलाक की खबरें उड़ गईं। सानिया ने लिखा था- ‘शादी मुश्किल है, तलाक मुश्किल है, अपना मुश्किल चुनें। मोटापा कठिन है, फिट रहना कठिन है, अपना कठिन विकल्प चुनें। कर्ज में डूबना कठिन है, आर्थिक रूप से ठीक रहना कठिन है, अपना ऋण कठिन चुनें। किसी से बात करना कठिन है, बात न करना कठिन है, अपना कठिन व्यक्ति चुनें। जिंदगी कभी आसान नहीं होगी. यह हमेशा कठिन रहेगा, लेकिन हम अपनी कठिनाई चुन सकते हैं।’ सानिया ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर जो कोट शेयर किया है, उसमें लिखा है- सोच-समझकर चुनें.

कौन हैं सना जावेद?

पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक सना जावेद तलाकशुदा हैं। उन्होंने 2020 में उमैर जसवाल से शादी की। हालांकि, दोनों जल्द ही अलग हो गए। बाद में दोनों ने अपने-अपने अकाउंट से एक-दूसरे की तस्वीरें भी डिलीट कर दीं। फिर दोनों के बीच तलाक की बात सामने आई। 28 साल की सना पाकिस्तान के कई टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं।

शोएब और सना की डेट की खबरें भी सामने आई थीं

काफी समय से शोएब और सना के बीच डेटिंग की खबरें सामने आ रही थीं। हाल ही में शोएब ने सना को जन्मदिन की बधाई भी दी थी. शोएब ने लिखा था- हैप्पी बर्थडे बडी! इसके साथ ही पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सना के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की थी. इस बीच सना ने इंस्टाग्राम पर अपना नाम बदलकर सना शोएब मलिक रख लिया है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button