देश - विदेशस्लाइडर

Jobs: Samsung भारत में रिसर्च टीम को मजबूत बनाने के लिए IIT सहित अन्य संस्थानों से 1 हजार इंजीनियरों को करेगा हायर

दुनियाभर में जहां दिग्गज टेक कंपनियां वैश्विक मंदी जैसे दौर में अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं, ऐसे में कोरियन कंपनी सैमसंग ने नई भर्तियों की घोषणा की है। सैमसंग इंडिया (Samsung India) ने 1000 नई भर्तियों की घोषणा की है। कंपनी भारत में 1000 नए इंजीनियरों को जॉब देना चाहती है जो भारत के टॉप टेक कॉलेजों से चुने जाएंगे। अगर आप भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत काम की हो सकती है। 

इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके स्टूडेंट्स या ऐसे स्टूडेंट जो पढ़ाई पूरी करने ही वाले हैं, उनके लिए Samsung एक सुनहरा मौका लेकर आई है। कंपनी ने कहा है कि वह भारत में इसके रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) इंस्टीट्यूट्स में से 1000 इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को हायर करने की तैयारी कर रही है। सैमसंग की यह हायरिंग सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट बैंगलोर, सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट नोएडा, सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट दिल्ली और बेंगलुरु में सैमसंग सेमीकंडक्टर इंडिया रिसर्च जैसे संस्थानों से की जाएगी। कंपनी ने बुधवार को घोषणा में कहा कि वह 2023 के लिए एक हजार से ज्यादा इंजीनियर्स को चुनेगी। इनका काम नई टेक्नोलॉजी, प्रोडक्ट डिजाइन और इनोवेशन से जुड़ा होगा। 

Samsung इन्हें खासकर भारत में लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए मकसद से हायर करने जा रही है। इसमें फ्यूचर टेक्नोलॉजी पर खास फोकस रहेगा जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), डीप लर्निंग, इमेज प्रोसेसिंग, बिजनेस इंटेलिजेंस, प्रोडक्टिव एनालिसिस, कम्युनिकेशन नेटवर्क, सिस्टम ऑन चिप और स्टोरेज सॉल्यूशन जैसे प्रोजेक्ट्स शामिल होंगे। अगर आप ये सोच रहे हैं कि इंजीनियरिंग की कौन सी ब्रांच से इनकी हायरिंग की जाएगी, तो आपको बता दें कि ये कैंडिडेट कंप्यूटर साइंस और रिलेटिड ब्रांच, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्यूनिकेशन नेटवर्क, मैथेमेटिक्स एंड कंप्यूटिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग आदि ब्रांचों से हायर किए जाएंगे। 

कंपनी का कहना है कि टॉप आईटी कॉलेज से 200 इंजीनियर चुने जाएंगे, आईआईटी और दूसरे इंजीनियरिंग कॉलेज जैसे आईआईटी मद्रास, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी हैदराबाद, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी रूड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी कानपुर, आईआईटी गुवाहाटी और आईआईटी बीएचयू आदि से 400 लोगों की हायरिंग होगी। इसके अलावा भी कंपनी की अन्य इंस्टीट्यूट्स से हायरिंग करने की योजना है। कहा जा रहा है कि इन 1000 नए कैंडिडेट्स की प्लेसमेंट 2023 में की जाएगी। यानि कि नए साल में कंपनी इनकी भर्ती शुरू कर देगी। तो अगर आप भी इंजीनियरिंग की बताई गई ब्रांचों में से किसी की पढ़ाई कर रहे हैं तो आपके लिए सैमसंग जैसी दिग्गज टेक कंपनी में काम करने का सुनहरा मौका है। दुनियाभर में टेक कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं, ऐसे में सैमसंग की ओर से यह खबर राहत भरी है।  

Source link

Show More
Back to top button