स्लाइडर

Redmi K70 Series Gets Huge Response, Sales Exceed 2 Million Units in 2 Months

[ad_1]

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Redmi ने पिछले वर्ष नवंबर में K70 सीरीज को चीन में पेश किया था। इस सीरीज में Redmi K70, K70e और K70 Pro शामिल थे। इन स्मार्टफोन की बिक्री दिसंबर में शुरू हुई थी। कंपनी ने इनकी बिक्री शुरू होने के दो सप्ताह में 10 लाख यूनिट्स से अधिक की सेल का रिकॉर्ड बनाया था। 

Redmi ने चाइनीज मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर एक पोस्ट में बताया है कि K70 सीरीज ने बिक्री शुरू होने के दो महीने के अंदर 20 लाख यूनिट्स की बिक्री को पार कर लिया है। ये Xiaomi के एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड HyperOS वाले पहले स्मार्टफोन हैं। Redmi K70 और K70 Pro में 6.67 इंच 2K डिस्प्ले है। इसमें TCL C8 OLED पैनल दिया गया है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट और 4,000 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ है। इन स्मार्टफोन्स में HDR10+ और Dolby Vision के लिए सपोर्ट है। इनमें सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। 

इन स्मार्टफोन्स में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इनमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा OIS सपोर्ट के साथ है। Redmi K70 में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड एंगल लेंस है और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। Redmi K70 Pro में 50 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में फ्रंट पर सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi का A3 जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है। यह पिछले वर्ष पेश किए गए Redmi A2 की जगह लेगा। Redmi A2 में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio G36 SoC दिया गया था। कंपनी ने इस सीरीज में नए स्मार्टफोन के लॉन्च की जानकारी नहीं दी है। ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) की वेबसाइट पर एक नया स्मार्टफोन दिखा है और यह Redmi A3 हो सकता है। हाल ही में टिप्सटर TMKTECH ने BIS की वेबसाइट पर मौजूद इस स्मार्टफोन के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए थे। इसमें यह Redmi और Poco के ब्रांड के साथ दिख रहा है। इससे यह संकेत मिल रहा है कि Poco इसे अपने ब्रांड के साथ अलग रीजंस में Redmi A3 के रीब्रांडेड वर्जन के तौर पर लॉन्च कर सकती है। इससे पहले यह स्मार्टफोन कुछ अन्य वेबसाइट्स पर भी दिखा था। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Smartphone, Processor, Xiaomi, Battery, Market, Redmi, Demand, Video, Sensor, China, Sales, Prices

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Advertisements
Show More
Back to top button