ट्रेंडिंगदेश - विदेशमध्यप्रदेशस्लाइडर

MP BJP CM Mohan Yadav Ceremony: PM MODI, Amit Shah समेत कई राज्य के मुख्यमंत्री और मंत्री होंगे शामिल, जानिए और कौन-कौन लेंगे शपथ ?

MP BJP CM Mohan Yadav Ceremony: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के मोतीलाल स्टेडियम में आयोजित होने जा रहा है. मोहन यादव के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्री और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे.

CG BJP CM Vishnudev Sai Ceremony: PM MODI, Amit Shah समेत 6 मुख्यमंत्री और मंत्री होंगे शामिल, रायपुर में होगी ताजपोशी

MP BJP CM Mohan Yadav Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह के लिए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में करीब 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. कार्यक्रम में पीएम मोदी और योगी के शामिल होने के चलते यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है.

एमपी के एक दर्जन मंत्री कल शपथ ले सकते हैं

MP BJP CM Mohan Yadav Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल मोहन यादव को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे, इसके अलावा जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के अलावा करीब एक दर्जन नेता भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

MP BJP CM Mohan Yadav Ceremony: दरअसल, 14 दिसंबर से खरमास शुरू होने जा रहा है, माना जाता है कि इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री पद के लिए नाम की घोषणा के ठीक एक दिन बाद 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है.

एसपीजी की टीम भोपाल पहुंची

MP BJP CM Mohan Yadav Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी को देखते हुए भोपाल के मोतीलाल स्टेडियम में सुरक्षा की सभी तैयारियां की जा रही हैं. एसपीजी के अधिकारी भोपाल पहुंच गए हैं और तैयारियों का निरीक्षण किया जा रहा है.

वहीं, मोतीलाल नेहरू स्टेडियम के बाहर लाल परेड ग्राउंड पर तीन अलग-अलग हेलीपैड बनाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विशेष विमान से भोपाल हवाईअड्डे पहुंचेंगे और उसके बाद उन्हें हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर द्वारा लाल परेड ग्राउंड ले जाया जाएगा. द्वारा लाया जाएगा.

करीब 10 हजार लोग शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे

MP BJP CM Mohan Yadav Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह में करीब 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है, इसके लिए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में एक बड़ा गुंबद बनाया जा रहा है. इसमें करीब 10 हजार लोग बैठ सकेंगे.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button