छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगदेश - विदेशस्लाइडर

CG BJP CM Vishnudev Sai Ceremony: PM MODI, Amit Shah समेत 6 मुख्यमंत्री और मंत्री होंगे शामिल, रायपुर में होगी ताजपोशी

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: रायपुर के साइंस कॉलेज में कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की भव्य तैयारियां अंतिम चरण में हैं. कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए रायपुर साइंस कॉलेज के मैदान में अधिकारियों की फौज तैनात है. वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के बैठने की विशेष व्यवस्था की गई है. रायपुर सहित अन्य जिलों से आने वाले कार्यकर्ताओं और आम लोगों के लिए तीन गुंबद भी बनाए गए हैं।

MP BJP CM Mohan Yadav Ceremony: PM MODI, Amit Shah समेत कई राज्य के मुख्यमंत्री और मंत्री होंगे शामिल, जानिए और कौन-कौन लेंगे शपथ ?

 

CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: सुरक्षा के लिए करीब 1000 जवानों की फोर्स भी तैनात की जाएगी, जो तीसरी लेयर में शामिल होंगे. कार्यक्रम में मोदी और अमित शाह भी शामिल होंगे, इसलिए कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा एसपीजी और अर्धसैनिक बलों को सौंपी जाएगी. इन दोनों की सुरक्षा परत के बाद राज्य पुलिस बल के जवानों को तैनात किया जाएगा.

विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण में कौन शामिल होगा ?

  • Narendra Modi, Prime Minister
  • Amit Shah, Union Home Minister
  • JP Nadda, National President of BJP
  • Yogi Aditya Nath, Chief Minister, Uttar Pradesh
  • Himanta Biswa Sarma, Chief Minister, Assam
  • Pramod Sawant, Chief Minister Goa
  • Manohar La Khattar, Chief Minister Haryana
  • Mohan Yadav, Chief Minister, Madhya Pradesh
  • Manik Shah, Chief Minister, Tripura
  • Mansukh Mandaviya, Union Health Minister
  • Biseshwar Tudu, Union Minister of State
  • Devendra Fadnavis, Deputy Chief Minister, Maharashtra
  • Sanjeev Kumar God, Minister of State, UP
  • Ramdas Athawale, Union Minister of State

आयोजन ऐतिहासिक होगा

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए अधिकारियों और कार्यकर्ताओं की फौज जी-जान से जुटी हुई है. अरुण साव ने कहा कि बीजेपी को जो ऐतिहासिक जीत मिली है, उसी तरह यह कार्यक्रम भी ऐतिहासिक होगा. जो तीन मंच बनाए गए हैं उनमें से पहले मंच पर शपथ ग्रहण समारोह होगा.

CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: दूसरे मंच पर वीआईपी मेहमानों के बैठने की व्यवस्था होगी. तीसरे मंच पर नवनिर्वाचित विधायकों के बैठने की व्यवस्था की जायेगी. जो तीन गुंबद बनाए गए हैं, उनमें छत्तीसगढ़ के लोग अपने पसंदीदा सीएम को शपथ लेते देख सकेंगे. मीडियाकर्मियों के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की गई है.

शपथ ग्रहण में दिग्गज नेता शामिल होंगे

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: शपथ ग्रहण का समय दोपहर 2 बजे रखा गया है. कार्यक्रम में शामिल होने वाले मुख्य अतिथियों के आगमन और आवास की व्यवस्था की जिम्मेदारी वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं को सौंपी गई है. कार्यक्रम में बुद्धिजीवियों और प्रतिष्ठित व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया गया है.

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: कार्यक्रम में विपक्षी नेता भी मौजूद रहेंगे, जिनमें भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और दीपक बैज का नाम शामिल है. इसके अलावा सभी राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है.

CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: शपथ ग्रहण समारोह में 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री समेत 10 से ज्यादा मंत्री शपथ ले सकते हैं. जिसमें कई पुराने चेहरे तो कई नए चेहरे शामिल होने की उम्मीद है. बुधवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की और शपथ ग्रहण कार्यक्रमों की जानकारी दी.

कहां पार्क होंगे वाहन ?

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: कार्यक्रम स्थल पर वाहनों की भीड़ न हो इसके लिए वाहनों की पार्किंग की अलग से व्यवस्था की गई है। मंच पर बैठने वाले खास मेहमानों को वीआईपी पास जारी किए गए हैं. वीआईपी मेहमानों के वाहन रायपुरा चौक से गोल चौक, डीडी नगर मार्ग होते हुए हॉस्टल तिराहा पहुंचेंगे, जहां पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Chhattisgarh New CM Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE Video Update: कार्यक्रम में शामिल होने वाले मंत्रियों और विधायकों के परिजनों की गाड़ियां डीडीयू सभागार में पार्क की जाएंगी. कार्यक्रम में आने वाले वीवीआईपी मेहमानों के लिए सेक्टर 01 और सेक्टर 04 में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. बस्तर से आने वाले मेहमानों के लिए सरोना में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button