ट्रेंडिंगदेश - विदेशमध्यप्रदेशस्लाइडर

MP BJP में CM फेस पर चकल्लस: 20 साल में पहली बार CM चुनने में माथापच्ची, जानिए शिवराज रिपीट या फिर ?

MP BJP CM Face Latets News: MP विधानसभा चुनाव नतीजे आने के 6 दिन बाद भी भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का चुनाव नहीं कर पाई है. मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर पिछले 6 दिनों से असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

MP BJP CM Face Latets News: मुख्यमंत्री के चयन के लिए पार्टी ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किये हैं. इनमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा शामिल हैं. तीनों पर्यवेक्षक सोमवार को विधायकों की बैठक कर वन-टू-वन चर्चा कर सकते हैं.

Deshi Bhabhi Hot Dance Video: देसी भाभी ने किया धमाकेदार डांस, वीडियो देख धड़क उठेगा दिल

11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक होगी

MP BJP CM Face Latets News: मध्य प्रदेश में यह पहली बार है जब 3 दिसंबर को चुनाव नतीजे आने के बाद भी बीजेपी मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं कर पाई है. अब इस पर फैसला बैठक के बाद ही लिया जाएगा. 8 दिन बाद यानी 11 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल. पहले के चुनावों में बीजेपी ने नतीजे आने के 2 से 5 दिन बाद ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया था. क्योंकि बीजेपी ने मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने के बाद ही चुनाव लड़ा था.

Gungun Gupta Sexy Video: गुनगुन गुप्ता ने Instagram पर शेयर किया सेक्सी वीडियो, आपने देखा क्या ?

2008 से 2018 तक शिवराज के चेहरे पर चुनाव लड़े

MP BJP CM Face Latets News: गौरतलब है कि बीजेपी ने 2003 में उमा भारती के चेहरे पर चुनाव लड़ा था. इसके बाद 2008 से 2018 तक शिवराज ही चेहरा रहे। इस बार बीजेपी ने चुनाव में कोई चेहरा पेश नहीं किया। दो केंद्रीय मंत्रियों और तीन सांसदों के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद केंद्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री के चयन में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता, क्योंकि इस फैसले का असर लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा.

अब तक सीएम चुनने में इतना समय लगता था

MP BJP CM Face Latets News: 2003 में नतीजे 4 दिसंबर को आए थे. 7 दिसंबर को विधायक दल की बैठक हुई थी. शपथ ग्रहण बैठक के तीन दिन बाद 8 दिसंबर को हुआ। 2008 में नतीजे 8 दिसंबर को आए थे. 10 दिसंबर को विधायक दल की बैठक हुई थी. बैठक के दो दिन बाद 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण हुआ। 2013 में नतीजे 8 दिसंबर को आए थे.

MP BJP CM Face Latets News: 13 दिसंबर को विधायक दल की बैठक हुई थी. बैठक के 5 दिन बाद 14 दिसंबर को शपथ ग्रहण हुआ. 2020 में गिरी कमलनाथ सरकार, 20 मार्च को 23वीं विधायक दल की बैठक हुई. तीन दिन बाद 23 मार्च को रात 9.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह हुआ.

Sonam Bajwa Sexy Video: Punjabi Actress सोनम बाजवा का सेक्सी वीडियो वायरल, बोल्डनेस देख छूट जाएंगे पसीने

MP BJP CM Face Latets News: 2023 में चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को आए और 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक होगी. बैठक के बाद ही मध्य प्रदेश के नए सीएम की घोषणा की जाएगी. आपको बता दें कि बीजेपी ने जब भी 5 दिन लगाए, उस साल मुख्यमंत्री का चेहरा दोहराया गया. लेकिन इस बार पार्टी को पांच दिन से ज्यादा का वक्त लग रहा है, ऐसे में अब देखना यह है कि क्या मध्य प्रदेश को नया सीएम चेहरा मिलता है या फिर वही चेहरा दोहराया जाएगा.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button