मध्यप्रदेशस्लाइडर

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार: इन विधायकों को बनाया जा सकता है मंत्री, दिल्ली में सीएम मोहन की वरिष्ठ नेताओं से होगी बैठक

Cabinet expansion in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। सीएम डॉ. मोहन गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली जा रहे हैं। जहां वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे और कैबिनेट पर चर्चा होगी। राज्य में 15 से 18 मंत्री बनाये जा सकते हैं। इसके बाद जरूरत पड़ने पर इसका विस्तार किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा होगी। सीएम मोहन रात्रि विश्राम दिल्ली में ही करेंगे।

ये नेता बन सकते हैं मंत्री

कैबिनेट विस्तार की सूची लगभग तैयार हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, रीति पाठक राव, उदय प्रताप सिंह, गोविंद राजपूत, भूपेन्द्र सिंह, तुलसी सिलावट जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

कब होगा कैबिनेट विस्तार?

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री मोहन के दिल्ली से लौटते ही कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। इस समय मप्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। बताया जा रहा है कि सत्र खत्म होने के बाद कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है।

लोकसभा सीट का फॉर्मूला लागू हो सकता है

मोहन यादव की कैबिनेट में लोकसभा सीट का फॉर्मूला लागू हो सकता है। लोकसभा चुनाव के चलते कैबिनेट में इस फॉर्मूले पर चर्चा हो रही है। लोकसभा सीटों के गणित के कारण मंत्रिमंडल विस्तार अटका हुआ है। कैबिनेट छोटी रहेगी, इसलिए असमंजस ज्यादा है। विधानसभा सत्र के बाद एमपी कैबिनेट के विस्तार की अटकलें तेज हैं।

कैबिनेट में हो सकते हैं चौंकाने वाले नाम!

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में शिवराज सरकार के 33 में से 31 मंत्रियों को टिकट दिया गया है। जिनमें से 12 मंत्री इस बार चुनाव हार गए हैं। ऐसे में अटकलें हैं कि कैबिनेट में चौंकाने वाले नामों पर सहमति बन सकती है। मोहन कैबिनेट में कुछ पुराने चेहरों को शामिल किया जा सकता है। वहीं, शिवराज कैबिनेट में शामिल कई चेहरों की छुट्टी हो सकती है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button