छत्तीसगढ़स्लाइडर

CG BJP State President Kiran Singhdeo: किरण सिंहदेव बने छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, पढ़िए डिटेल में जानकारी

CG BJP State President Kiran Singhdeo: छत्तीसगढ़ बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है. किरण सिंहदेव को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. किरण सिंहदेव बस्तर के जगदलपुर से विधायक हैं. अब तक प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी अरुण साव के पास थी. बीजेपी की सरकार बनते ही अरुण साव को डिप्टी सीएम बनाया गया.

CG BJP State President Kiran Singhdeo: नई सरकार में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद से ही संगठन में फेरबदल की चर्चा थी, लेकिन यह फेरबदल मंत्रिमंडल के गठन से पहले ही हो गया. जल्द ही प्रदेश महासचिव को भी बदला जा सकता है.

इस बार सामान्य वर्ग को मौका मिला है

किरण सिंहदेव सामान्य वर्ग से आती हैं. पहले आदिवासी और ओबीसी को अध्यक्ष के तौर पर मौका दिया जाता था. नंदकुमार साय, विष्णुदेव साय के अलावा विक्रम उसेंडी आदिवासी अध्यक्ष रह चुके हैं. ओबीसी वर्ग से धरमलाल कौशिक और अरुण साव प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. इससे पहले सामान्य वर्ग से डॉ. रमन सिंह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं.

महासचिव भी बदले जायेंगे

प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब बीजेपी का महासचिव भी बदला जाएगा. विजय शर्मा कैबिनेट में शामिल हो गए हैं, ओपी शर्मा के भी शामिल होने की चर्चा है. ऐसे में इन दोनों में भी बदलाव होगा.

2023 के चुनाव में जगदलपुर से जीते

61 साल के किरण सिंह देव जगदलपुर से चुनाव जीते हैं. इससे पहले वे जगदलपुर के महापौर भी रह चुके हैं। पेशे से वकील किरण सिंहदेव ने राजनीति की शुरुआत जनता युवा मोर्चा से की थी.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button