छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

8वीं-10वीं के प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी: शादी करना चाहते थे, लेकिन परिजन राजी नहीं थे

Minor lover couple hanged themselves in Balrampur: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बुधवार को एक नाबालिग जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन लड़की की नानी ने कहा कि वे बकरी चराने वाले लड़के से शादी क्यों करेंगे। हालांकि, आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। घटना पस्ता थाना क्षेत्र के दावरा चौकी की है। नए साल के दिन जिले में एक जोड़े ने भी आत्महत्या कर ली।

जानकारी के मुताबिक, गांव टोनी निवासी 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 वर्षीय छात्रा और 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले 17 वर्षीय छात्र के बीच पिछले एक साल से अफेयर चल रहा था। दोनों ने एक ने नायलॉन की रस्सी का फंदा बनाया और एक पेड़ पर लटक गए। ग्रामीणों ने दोनों के लटकते शव देखे और पुलिस को सूचना दी।

छात्रा अपनी दादी के घर पर रह रही थी

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि छात्रा राजपुर के एक हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी। उसकी मां कहीं और काम करती है। वह छुट्टियों में अपनी नानी के घर आई हुई थी। लड़का भी उसी गांव का है। उसका घर उनकी दादी के घर से करीब 300 मीटर दूर है। पढ़ाई के बाद लड़का बकरियां चराने जाता था।

दोनों शादी करना चाहते थे

लड़के ने अपने दादा से कहा था कि वह अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है। तब उनके दादा ने कहा कि परिवार बकरी चराने वाले को लड़की क्यों देगा ? लड़की ने अपनी दादी से भी शादी के बारे में बात की थी। लेकिन उसकी दादी ने कहा था कि वह बकरियां चराने वाले लड़के से शादी क्यों करेगी ?

पीएम के बाद अंतिम संस्कार हुआ

घटना की सूचना पाकर डवरा चौकी प्रभारी रवीन्द्र प्रताप सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पंचनामा के बाद दोनों के शवों को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जिसके बाद दोनों के शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है।

कोई सुसाइड नोट नहीं मिला

बलरामपुर एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने बताया कि दोनों के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. प्रथम दृष्टया दोनों ने आत्महत्या की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button