ट्रेंडिंगनौकरशाहीमध्यप्रदेशस्लाइडर

अनूपपुर कलेक्टर ने की जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा: कामकाज में लेटलतीफी पर सख्त निर्देश, जानिए मीटिंग की अनसुनी बातें ?

अनूपपुर: कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में जल जीवन मिशन अंतर्गत लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री एच.एस. धुर्वे, सहायक यंत्री और उपयंत्री उपस्थित थे।

बैठक में जिले में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा 429 परियोजनाओं में 133 कार्य पूर्ण होने की जानकारी दी गई। बताया गया कि वर्तमान में 9 हजार परिवारों को नल से जल प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है।

बैठक में ग्राम पिपरहा, गोरसी, डडईबहरा, चन्द्रौठी में भूमि संबंधी अवरोध को दूर किए जाने के संबंध में अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को और ग्राम फुलकोना में वन विभाग को निर्देश दिए गए। बैठक में कलेक्टर वशिष्ठ ने 9 हजार नल कनेक्‍शन ग्रामीण परिवारों को प्रदान करने के तहत मासिक लक्ष्य के विरूद्ध प्रतिदिन के कार्यों की प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि समय अवधि में कार्यों को पूर्ण करने के लिए विभागीय अधिकारियों को गति बढ़ाए जाने के लिए ज्यादा प्रयास करने की आवश्‍यकता पर बल दिया। उन्होंने 40 परियोजनाओं में विद्युतीकरण संबंधी समस्याओं का निराकरण एक सप्ताह में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने 133 नल-जल परियोजनाएं जो पूर्ण हो चुकी है के सत्यापन तथा प्रगतिरत कार्यों के रेण्डम जांच के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारियों के माध्यम से रेण्डम जांच चेकलिस्ट अनुसार कराई जाएगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button