मध्यप्रदेशसियासतस्लाइडर

सिंधिया का दावा 60 दिन के कार्यकाल में शुरू कीं 400 फ्लाइट, MP को मिलीं 58 नई उड़ानें, जानिए सच्चाई ?

इंदौर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Union Minister of Civil Aviation) बनने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) अपने कार्यकाल में विमान सेवाओं को दुरुस्त करने की कोशिशों में जुटे हैं. सोमवार को इंदौर पहुंचे सिंधिया ने दावा किया कि बीते 60 दिनों के अपने कार्यकाल में उन्होंने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलावा गुजरात (Gujarat) और पूर्वोत्तर के राज्यों में करीब 400 नई फ्लाइट शुरू (400 new flights started) की हैं. उनकी कोशिश है कि जल्द ही अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं (international aircraft) को भी जल्द ही कोरोना से पहले जैसी स्थिति में लाया जाए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को महाकाल की आखिरी सवारी में हिस्सा लेने के लिए उज्जैन आए थे. इससे पहले उन्होंने इंदौर में प्रेस से बातचीत के दौरान कहा कि विमानन सेवाओं को लेकर मध्यप्रदेश में अपार संभावनाएं हैं. इसी वजह से बीते 53 दिनों में मध्यप्रदेश को 58 नई विमान सेवाएं मिली हैं.

इसे पढ़ें: प्रभारी के बयान पर सफाई: डी. पुरंदेश्वरी के ‘थूकने’ वाले बयान पर BJP ने कहा- ऐसा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कहा था, कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का लगाया आरोप

उन्होंने बताया कि इंदौर में पहले 5 शहरों के लिए फ्लाइट होती थी, लेकिन अब यहां से 13 शहरों के लिए सीधी फ्लाइट्स हैं. सिंधिया ने दावा किया कि प्रदेश में एयरक्राफ्ट मूवमेंट की प्रतिशतता 424 से बढ़कर 738 हो चुकी है. इंदौर में 5 और ग्वालियर से 4 नए शहरों के लिए विमान सेवाएं शुरू की गई हैं.

इंदौर पहुंचे सिंधिया की सांसद शंकर लालवानी ने अगवानी की इस दौरान उन्होंने सिविल एविएशन मिनिस्टर को इंदौर के लोगों की मांग भी बताई. उन्होंने सिंधिया से सिंगापुर सूरत और पुणे के लिए भी इंदौर से फ्लाइट शुरू करने की मांग की. लालवानी ने केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया से इंदौर से दुबई फ्लाइट को हफ्ते में 3 दिन चलाने का निवेदन किया है.

सिंधिया को सौंपे अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि इंदौर और सूरत दोनों बड़े व्यापारिक केंद्र है और फ्लाइट शुरू होने से व्यापारियों को आसानी होगी. साथ ही, पुणे एजुकेशन और आईटी का बड़ा केंद्र है. ऐसे में इन दोनों फ्लाइट के शुरू होने से हजारों यात्रियों को फायदा होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button