नौकरशाहीमध्यप्रदेशस्लाइडर

डिंडौरी में लापरवाह गर्ल्स हाॅस्टल अधीक्षिका सस्पेंड: दो छात्राएं 3 दिन से थी लापता, जानकारी देने में देरी करने पर गिरी गाज, जताई जा रही यह आशंका

गणेश मरावी,डिंडौरी। मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में लापरवाही बरतने पर छात्रावास अधीक्षिका वंदना करचाम को सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला ने निलंबित कर दिया है। दरअसल 29 जनवरी को आदिवासी सीनियर खंड स्तरीय उत्कृष्ट कन्या छात्रावास से सुबह दो नाबालिग आदिवासी छात्राएं गायब हो गई, जो दोबारा छात्रावास वापस नहीं लौटी थी। हालांकि अब वो मिल गईं हैं।

इस घटना की जानकारी छात्रावास अधीक्षिका ने उच्चाधिकारियों को देरी से दी थी। मामले की जांच बीईओ बीड़ी सोनी के द्वारा जांच किया गया है। बीईओ के प्रतिवेदन के आधार पर सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला ने छात्रावास अधीक्षिका पर निलंबन की कार्रवाई की है।

ये है पूरा मामला

कोतवाली थाना से लगभग 100 मीटर की दूरी पर संचालित आदिवासी सीनियर खंड स्तरीय उत्कृष्ट कन्या छात्रावास है, जहां से 29 जनवरी की सुबह 7 बजे दुकान जाने के नाम से निकली छात्राएं दोबारा छात्रावास वापस नहीं लौटी थी। घटना की सूचना छात्रावास अधीक्षिका ने कोतवाली थाना में एक दिन बाद सूचना दी थी।

डिंडौरी में गर्ल्स हाॅस्टल से बच्चियां गायब ? 10वीं-12वीं की छात्राएं 3 दिन से कहां लापता, न सहेली न अधीक्षिका को पता, कठघरे में छात्रावास प्रबंधन ?

बहला फुसलाकर भगा ले जाने की आशंका

जानकारी के अनसार छात्राएं बजाग क्षेत्र की रहने वाली हैं, जो डिंडौरी आदिवासी सीनियर खंड स्तरीय उत्कृष्ट कन्या छात्रावास में रहकर अध्ययन कर रही है।एक छात्रा 10 वीं और दूसरी छात्रा 12 वीं की पढ़ाई कर रहीं है। बताया गया कि दोनों छात्रावास में न होने की जानकारी शाम को उपस्थिति दर्ज कराते समय लगी। उसके बाद छात्राओं के परिजनों से संपर्क किया गया तो, उन्होंने घर न आने की जानकारी दिये हैं। वहीं किसी के अज्ञात के द्वारा बहला फुसलाकर भगा ले जाने की आशंका जताई जा रही है।

सहायक आयुक्त ने किया निलंबित

सहायक आयुक्त कार्यालय से जारी पत्र में उल्लेख किया गया है कि विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी डिण्डौरी से प्राप्त प्रतिवेदन अनुसार खण्ड स्तरीय उत्कृष्ट कन्या छात्रावास की दो छात्राएं अधिक्षिका की बिना अनुमति के छात्रावास से दुकान से सामान खरीदने के लिए बताकर चली गई, लेकिन दोनों छात्राएं छात्रावास में वापस नहीं आने से संबंधित अधीक्षिका ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। नियमानुसार छात्राओं की सुरक्षा की कार्रवाई पुलिस कर रही है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button