छत्तीसगढ़स्लाइडरस्वास्थ्य

Chhattisgarh Corona Cases: छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ने लगे मरीज, अब दुर्ग में मिला एक और मरीज, जानिए एक्टिव केस

Corona 9 active cases in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सोमवार को कोरोना का एक नया मामला सामने आया है. दुर्ग में 1 कोविड पॉजिटिव मरीज मिला है. स्वास्थ्य विभाग ने कुल 702 लोगों की जांच की थी. इससे पहले रविवार को जांच में एक भी केस नहीं मिला था. फिलहाल राज्य में 9 एक्टिव केस हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 0.14% है.

कोरोना के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड की जांच शुरू कर दी है. कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी कलेक्टरों और सीएमएचओ को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं.

अगर लक्षण दिखें तो यहां जांच कराएं

यदि आपको सर्दी, खांसी, बुखार या कोरोना से संबंधित कुछ लक्षण दिखाई देते हैं, तो आप अपने नजदीकी जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच करा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना संक्रमण की जांच की व्यवस्था की है.

देशभर में एक्टिव केस 4 हजार के पार

देश में 24 घंटे में कोरोना के 628 मामले सामने आए हैं. एक्टिव मामलों की संख्या 4 हजार 52 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में नए वैरिएंट के 63 मामले पाए गए हैं. गोवा में 34, महाराष्ट्र में 9 और कर्नाटक में 8 मामले नए वैरिएंट के हैं। 24 घंटे में 315 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं.

कोरोना का सबसे ज्यादा असर केरल में देखने को मिल रहा है. 24 घंटे में 376 मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हो गई है. इनमें से 6 मामले नए वेरिएंट के हैं. राज्य में पिछले 5 दिनों में 8 मरीजों की मौत हो चुकी है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

 

Advertisements
Show More
Back to top button