छत्तीसगढ़स्लाइडर

Weather Update in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में अभी और बढ़ेगी ठंड, 11 जिलों में रात का पारा 12 डिग्री से नीचे, जानिए ज्यादा ठंडी कहां ?

Weather Update in Chhattisgarh: पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. पश्चिमी हवाओं के गुजरने के बाद ठंड फिर से बढ़ने लगी है। 11 जिलों में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. सोमवार को नारायणपुर सबसे ठंडा रहा. यहां रात का तापमान 9.2 डिग्री दर्ज किया गया. अगले 2 दिनों में रात और दिन के तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है.

सोमवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान जगदलपुर में 30 डिग्री रहा. रायपुर समेत कई जिलों में मौसम साफ रहा। पश्चिमी हवाओं के गुजरने से नमी की मात्रा में थोड़ी कमी आई है। जिससे न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है.

दुर्ग जिले में शाम होते ही शीतलहर चलने लगती है। इसके चलते लोगों को अलाव जलाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। नगर निगम की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलवाए जा रहे हैं।

रविवार को नारायणपुर राज्य में सबसे ठंडा रहा, नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार को रायपुर में रात का तापमान 13.8 डिग्री रहा. जो 14.5 डिग्री तक पहुंच गया. बिलासपुर में रात का तापमान 13.2 डिग्री से 13.6 डिग्री दर्ज किया गया. राजनांदगांव में रात का तापमान 12.5 डिग्री था जो घटकर 11.4 डिग्री पर आ गया.

शहरों का अधिकतम तापमान

सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री रहा.
दुर्ग का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री दर्ज किया गया.
बिलासपुर में अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री रहा.
पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 28 डिग्री है.
अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया.
जगदलपुर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

 

 

Advertisements
Show More
Back to top button