छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

Raigarh Murder News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में शख्स की कुल्हाड़ी से कत्ल, बदले की आग में उतारा मौत के घाट

 One person murder by hitting an ax in Raigarh: रायगढ़ जिले के खरसिया अंतर्गत छाल थाना क्षेत्र के ग्राम बोझिया गांव में पुसल्दा डैम के पास पुरानी दुश्मनी के चलते जुगनू सारथी (50 वर्ष) की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्या के आरोपी दिलसाई सारथी (50 वर्ष) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से प्रयुक्त लोहे की कुल्हाड़ी बरामद कर ली है।

दरअसल, 23 दिसंबर की दोपहर सुकवारो बाई (50 वर्ष) का पति जुगनू सारथी और दिलसाय सारथी (पहला पति) दोनों कुल्हाड़ी लेकर जंगल में लकड़ी चुनने गए थे. काफी देर तक जुगनू सारथी घर नहीं लौटा। जिसके बाद पत्नी ने दिलसे से अपने पति जुगनू के बारे में पूछा. आरोपी दिलसाय ने बताया कि जुगनू सारथी अकेले मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था.

पुरानी रंजिश के चलते कुल्हाड़ी से हत्या

इस बीच 23-24 दिसंबर की शाम तक जुगनू को उसके परिजन तलाशते रहे. दिलसाय से दोबारा जबरदस्ती पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते उसने जुगनू की पुसल्दा डैम के पास कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी है. इसके बाद 24 दिसंबर की शाम सुकवारो बाई ने अपने दो लड़कों के साथ छाल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर शव और घटना स्थल का निरीक्षण किया और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपी दिलसाई सारथी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया और उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ की गई तो आरोपी ने हत्या की बात कबूल कर ली।

आरोपियों ने बताई हत्या की वजह

आरोपी दिलसाय सारथी ने बताया कि उसकी शादी सुकवारो बाई से हुई थी. दोनों के बीच अनबन के कारण सुकवारो अपने तीन बच्चों के साथ अपने मायके बोझिया आ गई।
20 साल पहले उसने सक्ती जिले के रहने वाले जुगनू सारथी से शादी कर ली और अपने मायके में रहने लगी.

आरोपी समय-समय पर अपने बच्चों से मिलने ग्राम बोझिया आता रहता था, लेकिन पत्नी और बच्चे आरोपी से बात नहीं करते थे, जिससे वह जुगनू से दुश्मनी रखता था। इस बार जब वह बोझिया गांव आया तो मौका देखकर जंगल के पास कुल्हाड़ी से वार कर जुगनू की हत्या कर दी.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button