जुर्मदेश - विदेशसियासतस्लाइडर

राहुल गांधी हाजिर हो: आज कोर्ट में पेश होंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, 2 दो बार हो चुकी है पेशी, पढ़ें क्या है पूरा मामला ?

नई दिल्ली। मोदी सरनेम मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी शुक्रवार को सूरत की एक अदालत में पेश होंगे. भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा उनकी “मोदी उपनाम टिप्पणी” को लेकर दायर एक आपराधिक मानहानि मामले में अपना बयान दर्ज करेंगे. एएन दवे की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने राहुल को 25 अक्टूबर को अदालत में दो गवाहों के बयान के बाद अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है. राहुल इससे पहले 24 जून को अदालत में पेश हुए थे.

केंद्र पर फिर बरसे राहुल गांधी: नौकरी ही नहीं तो क्या संडे और क्या मंडे, BJP सरकार में ऐसा विकास हुआ कि

गुजरात कांग्रेस प्रभारी और राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि बीजेपी राहुल गांधी को परेशान करने के लिए ऐसे मामले करवाती रहती है. कांग्रेस देश में कई दशकों तक सत्ता में रही. इस दौरान बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेताओं और प्रधानमंत्रियों के खिलाफ तरह-तरह के बयान दिए, लेकिन कांग्रेस के नेता उनके खिलाफ कभी कोर्ट नहीं गए. दूसरी ओर कांग्रेस की गुजरात इकाई राहुल के दौरे को उत्सव में बदलने की तैयारी कर रही है.

क्या है पूरा मामला?

गुजरात मोधवानिक समाज के अध्यक्ष पूर्णेश मोदी की शिकायत पर सूरत में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के खिलाफ भादवी की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज किया गया है. गुजरात में बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी द्वारा मोदी सरनेम वाले लोगों को चोर बताने के लिए की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर मामला दर्ज किया गया था. पूर्णेश मोदी फिलहाल गुजरात सरकार में मंत्री हैं. भूपेंद्र पटेल सरकार में उनके पास सड़क और भवन, परिवहन, नागरिक उड्डयन और पर्यटन और तीर्थ विकास विभाग का प्रभार है. पूर्णेश वर्तमान में गुजरात के पर्यटन और परिवहन मंत्री हैं.

किसान ने बताई सच्चाई: जब छत्तीसगढ़ के किसान से राहुल गांधी की हुई मुलाकात, जानिए किसान ने राहुल को कौन सा बताया राज ? देखें VIDEO

क्या कहा राहुल गांधी ने ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 13 अप्रैल 2019 को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी जैसा ही क्यों है? क्यों नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी सभी के उपनाम एक जैसे हैं. इस मामले में पिछली सुनवाई में कोर्ट ने तत्कालीन रिटर्निंग ऑफिसर और भाषण रिकॉर्ड करने वाले चुनाव आयोग के वीडियो रिकॉर्डर के बयान दर्ज किए थे. राहुल इससे पहले 24 जून को अदालत में पेश हुए थे.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button