छत्तीसगढ़स्लाइडर

कांग्रेस में जकांछ का विलय पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पुनिया ने कहा- यह तो उन्हें तय करना है

बिलासपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) में मची सियासी उथल-पुथल के बीच कांग्रेस में विलय को लेकर चर्चा भी छिड़ी हुई है। इस संबंध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया से पूछने पर कहा कि पहले जकांछ के नेता विचार करें कि उन्हें कांग्रेस में विलय होना है या नहीं। फिर आधिकारिक रूप से आवेदन करें। इसके बाद कांग्रेस विचार करेगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पुनिया कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। यह पूछे जाने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की नाराजगी उभर कर सामने आई है। उन्होंने इसका ठीकरा भाजपा पर फोड़ दिया। भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की ओर से अफवाह फैलाई जा रही है।

प्रदेश प्रवास के सवाल पर कहा कि कांग्रेस का फोकस केवल हारी हुए सीटों पर नहीं है बल्कि जीती हुई सीटों के साथ पूरे 90 सीटों पर है। 2023 का चुनाव जीतने के लिए हम कार्यकर्ताओं के बीच जा रहे हैं। कार्यकर्ताओं की शिकायतें और सुझाव पर सीधे उनसे चर्चा हो रही है।

आगे उन्होंने टिकिटार्थियों के सवाल पर कहा कि चुनाव में टिकट चाहने वालों की संख्या हमेशा बहुत होती है। वर्ष 2018 में भी टिकट चाहने वालों की संख्या बहुत थी। लेकिन सबको मालूम है टिकट किसी एक को ही मिलेगा। उन्होंने कहा कि छग माडल की पीएम तक तारीफ कर रहे हैं। अगला चुनाव कांग्रेस छग माडल के साथ लड़ेगी।

कार्यकर्ता ही पार्टी की जड़ है: पुनिया

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पुनिया ने कार्यकर्ताओं से किया आह्वान, कहा-राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाना है जन-जन तक

बिलासपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की जड़ है। कार्यकर्ता अपनी सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों को जनता के बीच जितना ज्यादा पहुंचाएंगे उसका उतना ही लाभ आगामी चुनाव में होगा।

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ मिलकर संकल्प शिविर का आयोजन किया गया था। बूथ कमेटियों का गठन कर भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों को जनता तक पहुंचाने का कार्य निष्ठावान कार्यकर्ताओं से ही संभव हुआ और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस भारी बहुमत से चुनाव जीतकर सत्ता में वापसी की।

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बूथ कमेटियों का गठन जितनी ईमानदारी और सक्रियता के साथ करेंगे उसका लाभ भी मिलेगा। मैं भरोसे के साथ कह सकता हूं कि उस बूथ में कांग्रेस हार ही नहीं सकती। छत्तीसगढ़ में बूथ और जोन कमेटियों का गठन हो चुका है। मंगलवार को जिला व शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से कांग्रेस भवन में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था।

पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पुनिया ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश के साथ जो वादे किये उसमें से एक भी पूरा नहीं हो सका है। देश को महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, बिगड़ती आर्थिक स्थिति के दलदल में धकेल दिया है। बैंक डूब रहे हैं, जनता की कमाई के पैसे, टैक्स के पैसे को अपने चंद मित्रांे पर लुटा रही है।

जनता गरीब हो रही है उनके मित्र और अमीर ही रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाल को जनता को समझना पड़ेगा। इसके लिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कन्या कुमारी से कश्मीर तक कर रहे हैं। जनता से मिल रहे हैं और उनकी पीड़ा को अनुभव कर रहे हैं.

Source link

Show More
Back to top button