मध्यप्रदेशस्लाइडरस्वास्थ्य

MP में आग से बुझे 4 घरों के चिराग: हमीदिया अस्पताल में चल रहा था 40 बच्चों का इलाज, आग लगने से 4 की मौत, बच्चों को छोड़ भागा था प्रबंधन

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने से चार घरों के चिराग बुझ गए हैं. यह अस्पताल हमीदिया मेडिकल कॉलेज परिसर में बना है. इस वार्ड में करीब 40 बच्चों को भर्ती किया गया था, जिसमें 4 बच्चों की मौत हो गई. सरकार इस हादसे पर 4-4 लाख रुपये के मुआवजे से महरहम लगाई है.

MP में किसान ने की खुदकुशी: बैंक से मिला साढ़े 3 लाख जमा करने का नोटिस, कर्ज से परेशान किसान ने कर ली आत्महत्या

रात करीब नौ बजे अचानक लगी आग से कोहराम मच गया. हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई. बाकी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं. घटना की जांच अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान को सौंपी गई है.

जानकारी के मुताबिक आग रात करीब 9 बजे लगी. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से दो वेंटिलेटर में आग लग गई और फिर विस्फोट हो गया. यह बच्चों का वार्ड कमला नेहरू अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बना है. आग लगने से वार्ड में धुआं भर गया और अफरातफरी मच गई. हादसे में धुएं के कारण दम घुटने से तीन बच्चों की मौत हो गई. बाद में एक और बच्चे की मौत हो गई. करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी
हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि चाइल्ड वार्ड में कुल 40 बच्चे भर्ती थे. इनमें से चार की मौत हो गई और 36 को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button