जुर्ममध्यप्रदेश

डिंडौरी में युवक को गांजा केस में पकड़वाया! पत्नी बोली- रोजगार सहायक ने फसाने दी थी धमकी, SP से जांच कर कार्रवाई की मांग

गणेश मरावी,डिंडौरी। मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के समनापुर थाना क्षेत्र में बीते दिनों गांजा के साथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अब मामले में एक और नया मोड़ आया है। बताया जा रहा है कि युवक को आपसी रंजिश के चलते पहले गांजा समेत अन्य मामले में फसाने की धमकी दी गई, फिर गांजा के साथ पकड़वा दिया गया है। ऐसा परिजनों का आरोप है। परिजनों ने मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच कर कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल को आवदेन दिया। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष रूदेश परस्ते ने भी जांच की मांग को लेकर समनापुर थाना में ज्ञापन सौंपा है।

ये है पूरा मामला

रमनी बाई पति रामकिशोर उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम चांदरानी थाना समनापुर तहसील व जिला डिंडौरी की निवासी है, जो अपने पति रामकिशोर को झूठा केस में फंसाने का आरोप लगाते हुये पुलिस अधीक्षक से जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि मेरे पति रामकिशोर ने ग्राम पंचायत चांदरानी जनपद पंचायत समनापुर के रोजगार सहायक पद आवेदन किया गया था। ग्राम पंचायत चांदरानी के वर्तमान रोजगार सहायक राधेश्याम राजपूत ने भी आवेदन प्रस्तुत किया था।

1 लाख ले लो और केस वापस कर लो

आवेदिका के पति रामकिशोर की शैक्षणिक योग्यता की प्रतिशत अधिक होने के बाद भी वर्तमान रोजगार सहायक की भर्ती किया गया है। जिसके संबंध में आवेदिका के पति रामकिशोर ने उक्त भर्ती के संबंध में उच्च न्यायालय जबलपुर में याचिका दर्ज कराया था।

उक्त याचिका प्रस्तुत करने पर वर्तमान राधेश्याम राजपूत पिता जगदम्बा सिंह रोजगार सहायक के द्वारा आवेदिका को 1 लाख ले लो और अपना केस वापस कर लो कहा गया है।

झूठा केस में फसाने की धमकी

बताया गया कि केस वापस लेने के लिये मना करने पर रोजगार सहायक के द्वारा गाँजा और अन्य झूठा प्रकरण में फसाने की धमकी दिया गया था। जिसकी जानकारी रामकिशोर के द्वारा ग्राम के बुर्जुगों और भूत पूर्व सरपंच चन्द्रभान मार्को को दिया गया था। जिसकी सूचना भी भूत पूर्व सरपंच चन्द्रभान मार्को के द्वारा थाना प्रभारी समनापुर को मौखिक रूप से दिया गया है।

याचिका दर्ज को लेकर रंजिश रखने का आरोप

इसी रंजिश को लेकर वर्ममान रोजगार राधेश्याम राजपूत पिता जगदम्बा सिंह ने अपने पंचायत में पदस्थ मेट रामू सिंह पिता कल्लू सिंह उर्फ बारेलाल निवासी ग्राम चॉदरानी के माध्यम से गाँजा खरीदकर रामकिशोर को फसाने की योजना बनाया गया है।

जिसकी मोबाईल रिकार्ड किया गया है। वर्तमान रोजगार सहायक के द्वारा योजना वद्ध जाल साजी बनाकर ग्राम पंचायत चॉदरानी में पदस्थ मेंट रामू सिंह पिता कल्लू सिंह उर्फ बारेलाल के माध्यम से गाँजा क्रय कर रामकिशोर की वाहन में रखा गया है।

वाहन में गांजा रखकर पुलिस को दी सूचना

उक्त वाहन की चाबी घटना दिनांक के पूर्व रोजगार सहायक के जालसाजी बातों पर मुकेश पिता मध्धू सिंह निवासी चॉदरानी के द्वारा रामकिशोर की चाबी का वॉटशाप रोजगार सहायक राधेश्याम को किया गया,इस प्रकार ग्राम पंचायत चॉदरानी के मेट के द्वारा रामू सिंह पिता कल्लू सिंह उर्फ बारेलाल के द्वारा रोजगार सहायक के कहने पर गाँजा क्रय घर आवेदिका के पति के वाहन में रखकर पुलिस थाना समनापुर में शिकायत किया गया है। वर्तमान रोजगार सहायक के द्वारा कई बार धमकी दिया गया। जिसकी साक्षी समस्त ग्रामवासी है तथा साक्ष्य के रूप में बयान देने को भी तैयार है।

निष्पक्ष तरीके से जांच की मांग

आवेदिका ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि योजना वद्ध जालसाजी कर झूठा प्रकरण में फसाया गया है,जिसकी उच्च स्तरीय किया जाये।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button