छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

रसोई में सिलेंडर ब्लास्ट, महिला की मौत: गरियाबंद में लीकेज के कारण कमरे में भर गई थी गैस, लाइटर जलाते ही हुआ विस्फोट

Woman dies due to cylinder blast in Gariaband: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम रजकट्टी में रहने वाले विश्वकर्मा परिवार के लिए नए साल की शुरुआत दर्दनाक रही। गैस लीकेज से हुए धमाके में 55 वर्षीय महिला लता विश्वकर्मा की दर्दनाक मौत हो गई। घटना उस वक्त हुई जब महिला सुबह 8 बजे खाना बनाने के लिए किचन में गई थी।

दरअसल, महिला को गैस रिसाव की जानकारी नहीं थी। उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि कमरे के अंदर गैस का रिसाव हो रहा है। महिला ने गैस जलाने के लिए जैसे ही लाइटर जलाया, अचानक आग भड़क उठी और जोरदार विस्फोट हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के लोग सहम गए।

परिवार के बाकी सदस्य बाल-बाल बच गये

कमरे के अंदर से धुआं निकल रहा था। परिवार के जागने पर तुरंत आग पर काबू पाया गया और महिला को किचन के अंदर से बाहर निकाला गया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। जहां रसोई थी, उसके बगल वाले कमरे में महिला का पूरा परिवार था। इस घटना में वह बाल-बाल बच गये।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

सूचना मिलते ही फिंगेश्वर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी है। फिंगेश्वर थाना प्रभारी जीतेंद्र विजयवार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह हादसा है। अंतिम संस्कार के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button