देश - विदेशस्लाइडर

फिर दिखी डरावनी तस्वीरें: ज़मीन फाड़कर बाहर निकल रही हैं शैतान की ‘उंगलियां’, नज़ारा देख सन्न रह गए लोग !

नेशनल डेस्क। दुनिया भर में अजीबोगरीब चीजें हैं. दुनिया में एक से बढ़कर एक अद्भुत नजारे देखने को मिलते हैं. इस समय यूनाइटेड किंगडम में कुछ जगहों पर जमीन में मरे हुए इंसानों की उंगलियां दिखाई दे रही हैं. यह आपको अजीब लगेगा, लेकिन यहां यह नजारा सामान्य है. यह देखकर कुछ लोग चौंक सकते हैं, लेकिन दूसरों के लिए यह सामान्य है.

हाई अलर्ट: वाराणसी, लखनऊ समेत यूपी के 46 रेलवे स्टेशनों को आतंकी संगठन ने उड़ाने की दी धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

दरअसल ये उंगलियां इंसानों की नहीं हैं, बल्कि ये एक तरह का फंगी (Terrifying fungi) है, जो ज़मीन से उभरता हुआ दिखाई दे रहा है. इस कोरल को Dead Man’s Fingers कहा जाता है क्योंकि ये देखने में ठीक डेडबॉडी की उंगलियों जैसा ही लगता है. लगभग सभी ब्यूटी स्पॉट्स पर ये ज़मीन से निकलता हुआ दिख जाता है.

CM की सुरक्षा में बड़ी चूक: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में रिवाल्वर लेकर घुसा अपराधी, इतने पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

Halloween से पहले बाहर आईं उंगलियां
नेशनल ट्रस्ट की ओर से शेयर की गईं फोटोज़ में यूनाइटेड किंगडम के सैकड़ों ब्यूटी स्पॉट्स पर Dead Man’s Fingers दिखाई दे रही हैं. ठीक हैलोवीन पर इस फंगी को यहां देखकर आने-जाने वाले लोग एक बार तो चौंक गए, फिर उन्हें याद आया कि ये सामान्य रूप से कोस्टलाइन पर दिखाई देने वाला फंगी है.

खाकी की भेष में अपराधी: नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, फरार रेपिस्ट SI गिरफ्तार

जगह-जगह पर बिखरी हुई डेविल्स फिंगर्स मानो खास तौर पर लोगों को डराने के लिए ही बाहर आई हैं. नेशनल ट्र्स्ट की पोस्ट पर कमेंट करते हुए कुछ यूज़र्स ने ये भी पूछा कि ये कोई हैलोवीन प्रैंक (Halloween Prank) तो नहीं?

एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है कि इस तरह की चीज़ उसने पहले कभी भी नहीं देखी, ये बेहद घिनौनी थी. ये बिल्कुल असली हाथ की तरह ही लग रही थी. लोग इसे Devil’s fingers भी कहते हैं. इसमें लाल रंग के मांस जैसी संरचना होती है, जबकि कई बार ये स्टारफिश जैसा भी लगता है.

हालांकि ये वास्तव में मूंगा यानि कोरल की एक प्रजाति है, जो दिखने में थोड़ी डरावनी और कई बार घिनौनी भी दिखती है. खासतौर पर हैलोवीन सीज़न में अगर ये किसी अनजान आदमी को दिख जाए तो उसे हार्ट अटैक भी दिला सकता है.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button