छत्तीसगढ़जुर्म

पति-पत्नी और बेटी की फंदे पर लाश: एक ही परिवार के तीन लोगों ने की खुदकुशी, इलाके में फैली सनसनी

Three people of same family committed suicide by hanging in Raipur: रायपुर के टिकरापारा मठपुरैना बीएसयूपी कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने आत्महत्या कर ली। तीनों के शव एक ही कमरे में एक-दूसरे से लिपटे हुए मिले। पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि उन्होंने दो दिन पहले आत्महत्या की है. दो दिन से उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला था.

गुरुवार शाम से पड़ोसियों को बदबू आने लगी। उसकी सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़ा. अंदर लखनलाल सेन, पत्नी रीमा और बेटी पायल तीनों एक ही पंखे के हुक से लटके हुए थे। आत्महत्या का कारण अज्ञात है.

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि लाखन एक स्टील कारोबारी की कार चलाता था। उनकी तीन बेटियां हैं. दो बेटियों की शादी हो चुकी है। दोनों शहर से बाहर रहते हैं. 14 साल की पायल तीसरी बेटी है।

पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि बुधवार सुबह से उन्होंने अपने घर का दरवाजा बंद देखा. पूरे दिन किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि सेन परिवार का कोई सदस्य घर के बाहर क्यों नहीं दिखा. गुरुवार का दिन भी इसी तरह बीता, लेकिन दोपहर से ही लोगों को अजीब सी गंध आ रही थी. शाम होते-होते बदबू बढ़ी तो लोगों का ध्यान लाखन के घर की ओर गया.

कुछ लोगों ने घर के पास जाकर आवाज दी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। यह देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी. घटना का पता तब चला जब पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई। उनके घर को सील कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक सुबह फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम की मौजूदगी में शव को निकाला जाएगा. घर की जांच की जायेगी.

पड़ोसियों से कहा- परिवार पर किसी ने जादू कर दिया 

पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि लाखन का परिवार कुछ दिनों से परेशानी में था. उसने कई लोगों को बताया था कि उसके परिवार पर किसी ने जादू कर दिया है. चर्चा यह भी है कि उनकी बेटी को कोई गंभीर बीमारी है.

आर्थिक तंगी के कारण वह इलाज नहीं करा पा रहा था। इसी वजह से उन्होंने अपने परिवार सहित आत्महत्या कर ली. एडिशनल एसपी सिटी लाखन पटले ने बताया कि लाखन के परिजनों से पूछताछ के बाद ही पूरी स्थिति सामने आएगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button